logo-image

अब योजनाएं कागजों पर नहीं बनती, आम आदमी को सीधा मिलता है लाभ: CM हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले की सरकार की योजानाओं के बारे में झारखंड के लोगों को पता ही नहीं चलता था. पहले जो योजनाएं बनाई जाती थीं वो सिर्फ कागजों पर बनाई जाती थी.

Updated on: 05 Jan 2023, 03:19 PM

highlights

  • CM हेमंत  सोरेन ने पूर्व की BJP सरकार पर बोला हमला
  • सरकारी योजनाओं को सिर्फ कागज पर बनाने का लगाया आरोप
  • अपनी सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Sahibganj:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज साहिबगंज जिले के धरमपुर पतना में आयोजित परिसम्पत्ति वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने विपक्षियों पर बिना नाम लिए जमकर हमला बोला. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले की सरकार की योजानाओं के बारे में झारखंड के लोगों को पता ही नहीं चलता था. पहले जो भी योजनाएं बनाई जाती थीं वो सिर्फ कागजों पर बनाई जाती थी. लोगों को ये पता ही नहीं चल पाता था कि सरकार की क्या-क्या योजनाएं चला रही है और सरकार उनके लिए क्या कर रही है.

पैसा सीधा खाते में:

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि हमारी सरकार बच्चियों का, किसानों का, बुजुर्गों का, युवाओं का यानि समाज के हर वर्ग का ध्यान रख रही है. हम लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचा रहे हैं. अभी हाल ही में हमने बच्चियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से सीधे पैसे ट्रांसफर किए. सूखाग्रस्त जिलों के किसानों के खाते में भी सीधे पैसे डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किए गए. उन्होंने आगे कहा कि अब लोगों को पता चलता है कि सरकार उनके लिए क्या कर रही है. सरकार की योजनाएं क्या है लेकिन पहले की सरकार क्या काम करती थी लोगों को पता ही नहीं चलता था.

ये भी पढ़ें-देवघर नगर थाना पर कार्रवाई के खिलाफ झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने खोला मोर्चा, डीजीपी से की मुलाकात

हर बुजुर्ग को पेंशन, किसनों को मिल रही राशि:

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि आज राज्य के हर बुजुर्ग को पेशन मिल रही है. विकास के लिए तेजी से काम हो रहा है. किसानों और बच्चियों के खातों में सीधे पैसे भेजे जा रहे हैं. मैंने दो बार बटन दबाया और 900 करोड़ से भी अधिक की राशि बच्चियों और किसानों के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से पहुंची. 

ये भी पढ़ें-पारसनाथ विवाद को लेकर जैन समाज ने निकाला मौन जुलूस, ड्रोन कैमरे से जुलूस की हो रही थी निगरानी

बेटियां पढ़ाई करती रहें:

सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की बच्चियों से कहा कि आप कभी भी अपनी पढ़ाई ना छोड़ें. आपको जितना पढ़ना है उतना पढ़ें. आप ग्रेजुएट बनें, पोस्ट ग्रेजुएट बनें, इंजीनियरिंग की पढ़ाई करें, अगर आपको पैसों की जरूरत है तो हमारी सरकार आपको पढ़ाई के लिए पैसा देगी. यूपीएससी, जेपीएससी. डॉक्टरी की कोचिंग पढ़ने के लिए भी हमारी सरकार आपको पैसा देगी और जब आप काबिल बन जाएं तब अपनी सुविधा के अनुसार धीरे-धीरे सरकार द्वारा आपकी शिक्षा के लिए दिया गया पैसा वापस करें.

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि जो लोग कम पढ़े-लिखें हैं सरकार उनका भी ख्याल रख रही है. सरकार कम पढ़े लिखे लोगों के लिए भी तमाम योजनाएं चला रही है.