logo-image

नेट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा पहाड़िया को मिलेगा 'जयपाल सिंह मुंडा खेल रत्न' पुरस्कार

पहाड़िया जनजाति की  नेट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा पहाड़िया को 'जयपाल सिंह मुंडा खेल रत्न पुरस्कार 2022' के लिए नामित किया गया है.

Updated on: 01 Jan 2023, 08:56 PM

highlights

  • मोनालिसा पहाड़िया को मिलेगा पुरस्कार
  • हर साल संस्था लोगों को करती है सम्मानित

Godda:

प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती ,अगर इंसान लगनशील हो तो पत्थर को भी तोड़कर पानी का श्रोत ढूँढ लेता है. कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है गोड्डा की एक आदिवासी जनजाति समाज की बच्ची ने. पहाड़िया जनजाति की  नेट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा पहाड़िया को 'जयपाल सिंह मुंडा खेल रत्न पुरस्कार 2022' के लिए नामित किया गया है. बता दें कि उम्मीद फाउंडेशन हर साल विभिन्न क्षेत्रों में किये गए समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य के लिए लोगों को सम्मानित करती है. 

इस बार संस्था ने वर्ष 2022 के 'खेल रत्न का अवार्ड' गोड्डा की निवासी नेट बॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी मोनालिसा पहाड़िया को देने की घोषणा की है. मोनालिसा भी अवार्ड को लेकर काफी खुश हैं और जिले के लोग भी काफी खुश हैं. नए वर्ष के पहले ही दिन गोड्डावासियों के साथ-साथ मोनालिसा के लिए ये खुशखबरी आई है.

ये भी पढ़ें-रूबिका हत्याकांड: वारदात के 14 दिनों बाद पुलिस ने बरामद किया सिर

मोनालिसा का पुरस्कार को लेकर कहना है कि वो इस पुरस्कार से काफी उत्साहित महसूस कर रही हैं. उन्होंने इस खेल के प्रति अपना समर्पण बताते हुए कहते हैं कि इस खेल को गोड्डा में कोई पहचानता नही था जब सिर्फ दो बच्चियों के साथ इसकी शुरुआत की थी और आज पुरे जिले में नेट बाल के दो हजार खिलाड़ी हैं जिनमें 12 सौ बच्चियां हैं. बताया कि इस दो हजार बच्चों में जूनियर, सब जूनियर तथा सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोगों ने किया विरोध, आंदोलन करने का किया ऐलान

मोनालिसा की उपलब्धि पर उनके पिता बैद्यनाथ देहरी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि खेलने के लिए कभी मोनालिसा को हमने नहीं रोका और जिस तरह से राज्य में खेल रत्न मिला उसी तरह राष्ट्रीय पटल पर भी ये जिले, देश और अपने राज्य का नाम रौशन करे.

रिपोर्ट: अजीत सिंह