logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

रूबिका हत्याकांड: वारदात के 14 दिनों बाद पुलिस ने बरामद किया सिर

पुलिस को आज घटना के 14 दिनों के बाद रूबिका का सिर बोरियो थाना इलाके के एक तलाब से मिला है.

Updated on: 31 Dec 2022, 05:01 PM

highlights

  • रूबिका हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • तलाब से बरामद किया रूबिका का सिर
  • कई टुकड़ों में बरामद किया गया था रूबिका का शव

Sahibganj:

झारखंड के साहिबगंज जिले में 22 साल की रूबिका की हत्या कर टुकड़े-टुकड़े करने के मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही है. पुलिस को आज घटना के 14 दिनों के बाद रूबिका का सिर बोरियो थाना इलाके के एक तलाब से मिला है. बता दें कि पुलिस द्वारा रूबिका हत्याकांड में आरोपी पति दिलदार अंसारी समेत अबतक 8 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. इससे पहले रूबिका की एक अंगूली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्से के फेफड़े और पेट के अंश के कुछ टुकड़े को बरामद किए गए थे. उसके बाद भी पुलिस की जांच जारी रही और पुलिस ने दो अंगुली व पेट का हिस्सा आंगन बाड़ी केंद्र बोरियो संथाली से बरामद किया था लेकिन पुलिस को रूबिका का सिर नहीं मिला था. पुलिस ने दिलदार के मामा माईनुल अंसारी के पड़ोसी मोहम्मद मैन्युल अंसारी के घर से मृतका के चप्पल व खून से लतपथ कपड़े को बरामद किया हैं.

ये भी पढ़ें-Sahibganj Murder Case: 22 साल की रूबिका के टुकड़े-टुकड़े कर लगाए ठिकाने, मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी

शव के कर दिए थे कई टुकड़े

जानकारी की मानें तो जब रूबिका की हत्या की गई, उस समय उसका पति घर पर मौजूद नहीं था. दरअसल, रूबिका दिलदार की दूसरी पत्नी थी, जिसे उसके घरवाले पसंद नहीं करते थे. जब उन्होंने रूबिका को अकेले देखा तो उसे घरवालों ने जान से मारने का प्लान बनाया और उसके टुकड़े-टुकडे कर दिए.  उसकी सास ने उसे अपने भाई के घर लेकर गई और वहां सबने मिलकर निर्ममता से हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ें-बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोगों ने किया विरोध, आंदोलन करने का किया ऐलान

आरोपी दिलदार ने रूबिका से की थी दूसरी शादी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बोरियो थाना क्षेत्र के गोड्डा पहाड़ की पहाड़िया समुदाय की 22 वर्षीय युवती रूबिका पहाड़िन और बोरियो बेल टोला के दिलदार अंसारी ने एक-दूसरे से प्रेम विवाह किया था. दिलदार पहले से शादीशुदा था, जिस कारण उसके घर वालों को रूबिका पसंद नहीं थी. 

 

rubika murder case

हत्यारोपी रूबिका का पति दिलदार अंसारी


आदिवासियों की 32 जनजातियों में एक है पहाड़िया

यह जनजाति पहाड़ों पर रहती है और वहां एक जगह अधिकतम 20-25 घर होता है. दिनोंदिन इन जनजाति की संख्या घटती जा रही है. जिले में इनकी आबादी 80-85 हजार के आसपास है. एक अनुमान के मुताबिक 90 प्रतिशत पहाड़िया धर्मांतरण कर ईसाई बन चुके हैं. संताल परगना की प्रमुख आदिवासी जनजाति संताल से इनकी प्रतिद्वंद्विता है.