logo-image

एक और विमान हादसा होते-होते टला, रांची एयरपोर्ट पर प्लेन से टकराया पक्षी

केरल के कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे के अगले दिन यानी आज एक और दुर्घटना होते-होते टल गई. रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रहे एयर एशिया का विमान पक्षी से टकराया.

Updated on: 08 Aug 2020, 03:22 PM

रांची:

केरल (kerala) के कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे के अगले दिन यानी आज एक और दुर्घटना होते-होते टल गई. रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रहे एयर एशिया का विमान पक्षी से टकराया. यह घटना झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची एयरपोर्ट पर हुई है. पक्षी से टकराने के बाद पायलट से सूझबूझ दिखाई और आनन फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया.

यह भी पढ़ें: लापरवाही तो नहीं है केरल विमान हादसे के पीछे, DGCA की इन चेतावनियों की अनदेखी हुई

जानकारी के अनुसार, एयर एशिया की फ्लाइट (i5-632) रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रही थी. इसी दौरान विमान में बर्ड हिटिंग हुई. आनन फानन में पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और फिर विमान को वापस एयरपोर्ट पर लाया गया. विमान में कुल 176 यात्री सवार थे. घटना के बाद विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश की जा रही है. एयरपोर्ट ऑथरिटी के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित हैं. इस घटना के कोई हताहत नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: Plane Crash Live Updates: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी घटनास्थल पर पहुंचे

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दुबई से 190 यात्रियों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच उतरते समय हवाईपट्टी पर फिसलकर 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी थी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में मारे गए लोगों को 10-10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की अंतरिम राहत देने का ऐलान किया गया है.