logo-image

सांसद जयंत सिन्हा और विधायक ममता देवी ने डोरमेट्री और रिटायरिंग रूम का किया उद्घाटन

रांची से दिल्ली जाने वाले लोगों को कई घंटों का बचत होगा. रांची से बरकाकाना हजारीबाग होते हुए कोडरमा के लाइन से ट्रेन दिल्ली जाएगी. इस लाइन का विद्युतीकरण भी हो रहा है.

Updated on: 17 Feb 2021, 07:52 PM

रामगढ़:

रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन को रेलवे विभाग लगातार आधुनिक बना रहा है. रामगढ़ रेलवे स्टेशन को प्रसिद्ध मां छिन्नमस्तिका का स्वरूप प्रदान करने के बाद अब रामगढ़ स्टेशन आने वाले यात्रियों की सुविधा बढ़ाई जा रही है. इसी क्रम में रेलवे ने रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन पर 1.7 करोड़ की लागत से आधुनिक डॉरमेट्री और रिटायरिंग रूम बनवाया है. इसका उद्घाटन बुधवार को हजारीबाग के सांसद पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा और रामगढ़ की विधायक ममता देवी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर और शिलापट से पर्दा हटा कर किया. इस मौके पर सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि बरकाकाना से रांची तक रेलवे लाइन का निर्माण बहुत जल्द हो जाएगा.जिससे कि यहां के लोगों को काफी फायदा होगा. रांची से दिल्ली जाने वाले लोगों को कई घंटों का बचत होगा. रांची से बरकाकाना हजारीबाग होते हुए कोडरमा के लाइन से ट्रेन दिल्ली जाएगी. इस लाइन का विद्युतीकरण भी हो रहा है.

यह भी पढ़ें : पोर्न देख रहे हो? खबरदार, यूपी पुलिस देख रही है

इस मौके पर विकास नगर के लोगों ने विधायक ममता देवी के नेतृत्व में एक ज्ञापन सांसद जयंत सिन्हा को सौंपा. जिसमें मांग किया गया कि विकास नगर मार्ग से रामगढ़ रेलवे स्टेशन जाने का रास्ता दिया जाए. ताकि क्षेत्र की बड़ी आबादी को इसका लाभ मिल सके. सांसद जयंत सिन्हा ने स्थानीय लोगों का ज्ञापन डीआरएम नीरज अंबस्ट को सौंप दिया. इस मौके पर ममता देवी ने कहा कि रेलवे स्थानीय लोगों की समस्याओं पर ध्यान दें. उन्होंने कहा कि रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन में यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए काफी अच्छा प्रयास किया गया है. इसके लिए रेलवे धन्यवाद के पात्र है. 

यह भी पढ़ें : कश्मीर में एसओजी के 7 अधिकारी आतंकियों के रडार पर, मिले विस्फोटक सामान

वही रांची जोन के डीआरएम नीरज अमबस्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि दिसंबर 2021 तक बरकाकाना रांची रेल मार्ग का निर्माण लगभग पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद ट्रायल कर इस रूट पर ट्रेन का परिचालन आरंभ कर दिया जाएगा. यह लाइन लगभग 100 करोड रुपए की लागत से बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस लाइन पर चार गुफाएं भी बनाई गई है. उन्होंने कहा कि रामगढ़ कैंट रेलवे लाइन पर बनाए जा रहे ओवरब्रिज का निर्माण मई 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विकासनगर के लोगों की मांगों को देखते हुए रेलवे सर्वे कराकर ओवरब्रिज का निर्माण कराएगा. 

यह भी पढ़ें : किसानों के रेल रोको आंदोलन के बीच भारतीय रेलवे ने किया ये बड़ा ऐलान

इस मौके पर रेलवे के अधिकारी एम एम पंडित, अमित कंचन,अवनीश,कुलदीप कुमार, विश्वजीत घोष सहित अन्य मौजूद थे. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रिटायरिंग रूम में यात्रियों के लिए एसी, non-ac, डोरमेट्री का निर्माण किया गया है. काफी कम किराए पर यहां यात्रियों को रहने की सुविधा मिलेगी.