News Nation Logo

किसानों के रेल रोको आंदोलन के बीच भारतीय रेलवे ने किया ये बड़ा ऐलान

रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर ध्यान केन्द्रित करने के साथ ही देशभर में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Feb 2021, 07:13:26 PM
Indian Railways

किसानों के रेल रोको आंदोलन के बीच भारतीय रेलवे ने किया ये बड़ा ऐलान (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को घोषणा की कि केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान समूह गुरुवार को देशभर में 'रेल रोको' आंदोलन करेंगे. विरोध प्रदर्शन दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा. टिकैत ने कहा कि केंद्र पिछले आठ महीनों से कई ट्रेनों को संचालन की अनुमति नहीं दे रहा है, इस तथ्य के बावजूद कि लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और कई अन्य प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. बीकेयू नेता ने कहा कि उनके गांवों के लोग भी इस विरोध में हिस्सा लेंगे. ट्रेनों से यात्रा करने वाले बच्चों के लिए व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें : पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस का बजा डंका, सीएम बोले- इनकी हुई हार

दरअसल, केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठनों की ओर बृहस्पतिवार को रेल रोको अभियान का ऐलान किया गया है. इसके मद्देनजर रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर ध्यान केन्द्रित करने के साथ ही देशभर में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की है.

इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने रेल रोको अभियान को लेकर कहा कि कल रेल रोको अभियान 12 बजे से 3-4 बजे तक रहेगा. हम तो रेल चलाने की बात कर रहे हैं. अगर रेल रोकेंगे तो संदेश देंगे कि रेल चले. गांव के लोग अपने हिसाब से रेल रोको अभियान का संचालन कर लेंगे.

यह भी पढ़ें : पोर्न देख रहे हो? खबरदार, यूपी पुलिस देख रही है

'हम खुफिया जानकारी इकट्ठा करेंगे. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों और कुछ अन्य क्षेत्रों पर भी हमारा ध्यान केंद्रित रहेगा. हमने इन क्षेत्रों में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 कंपनियों (लगभग 20,000 कर्मियों) को तैनात किया है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Feb 2021, 06:52:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो