News Nation Logo

झारखंड: राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर कांग्रेस के सभी कार्यालयों में दीप प्रज्ज्वलित

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) द्वारा किये गये भूमिपूजन के अवसर पर आज झारखंड प्रदेश कांग्रेस भवन समेत सभी जिला मुख्यालयों में पार्टी कार्यालय में दीप प्रज्ज्वलित किये गये.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Aug 2020, 09:37:19 PM
ram mandir

राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर कांग्रेस के दफ्तर में दीये जलाए गए (Photo Credit: ANI)

रांची:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir)  को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)  द्वारा किये गये भूमिपूजन के अवसर पर आज झारखंड प्रदेश कांग्रेस भवन समेत सभी जिला मुख्यालयों में पार्टी कार्यालय में दीप प्रज्ज्वलित किये गये एवं मिठाइयां बांटी गयीं. एक वक्तव्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि कांग्रेस की आस्था मंदिर निर्माण में शुरू से ही रही है जिसके चलते आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के अवसर पर पूरे राज्य में कांग्रेस कार्यालयों में दीप प्रज्वलित किये गये.

उन्होंने कहा कि इस बात की सभी को जानकारी होनी चाहिए कि राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने का काम सबसे पहले दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने किया और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने इसे आगे बढ़ाया था.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी ने सदियों का इंतजार खत्म किया, राम मंदिर का सपना हुआ पूरा, बोले सीएम योगी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा ‘कांग्रेस पार्टी ने कभी भी भाजपा की तरह मंदिर-मस्जिद, गिरजाघर और गुरुद्वारे के मुद्दे को लेकर राजनीति नहीं की. कोरोना संकटकाल में भूमि पूजन होने से लोग आस्था के इस कार्यक्रम में शामिल होने से वंचित रह गये. यह अफसोसजनक बात है कि भाजपा-संघ ने सिर्फ 100-150 की संख्या में लोगों को आमंत्रित किया, जबकि पूरा देश भूमि पूजन में शामिल होना चाहता था.'

और पढ़ें: अमेरिका में भी भगवान राम की धूम, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर कुछ यूं दिखा नजारा

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सह प्रभारी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव उमंग सिंघार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक सद्भाव का पर्याय बनेगा. प्रदेश कांग्रेस भवन में भूमि पूजन के स्वागत में दीप प्रज्ज्वलन के साथ ही मिठाईयां भी बांटी गयीं.

कांग्रेस भवन में मौजूद सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की एवं महात्मा गांधी की रामधुन ‘‘रघुपति राघव राजा राम’’ गाई गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 09:37:19 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो