News Nation Logo
Banner

अमेरिका में भी भगवान राम की धूम, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर कुछ यूं दिखा नजारा

सालों का इंतजार खत्म होने के बाद पूरे देश में ही नहीं दुनिया के कई मुल्कों में खुशी का माहौल है. अमेरिका में भी राम मंदिर की गूंज सुनाई दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Aug 2020, 08:47:52 PM
ram mandir

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर राम मंदिर (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhoomi Pujan) संपन्न हो गया. प्रधानमंत्री सहित अन्य विशिष्ट अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया. सालों का इंतजार खत्म होने के बाद पूरे देश में ही नहीं दुनिया के कई मुल्कों में खुशी का माहौल है. अमेरिका में भी राम मंदिर की गूंज सुनाई दी.

अमेरिका के न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड पर भगवान राम, राम मंदिर का मॉडल और लहराता हुआ तिरंगा दिखाई दिया. राम मंदिर भूमिपूजन से अमेरिका में भी खुशी का माहौल है.

इधर, राम मंदिर भूमि पूजन के बाद देश भर में दीवाली मनाई जा रही है. अयोध्या रौशनी से जगमगा उठी है. वहीं लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आतिशबाजी भी की. दिल्ली में भी कई जगहों पर दीये जलाए गए.

इसे भी पढ़ें:इंडोनेशिया जैसे सर्वाधिक मुस्लिम जनसंख्या वाले देश में भी राम पूजनीय हैं: PM मोदी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने घर पर  राम की पूजा की. उन्होंने कहा कि  राजीव गांधी जी ने 1985 में ताला खोला था और  कहा था कि राम मंदिर बनना चाहिए. अगर कोई इसका क्रेडिट लेने लगे तो यह गलत है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 08:44:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.