logo-image

पीएम मोदी ने सदियों का इंतजार खत्म किया, राम मंदिर का सपना हुआ पूरा, बोले सीएम योगी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बुधवार शाम सीएम आवास पर दीप जलाए जाएंगे और आतिशबाजी होगी. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा.

Updated on: 05 Aug 2020, 09:00 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बुधवार शाम सीएम आवास पर दीप जलाए जाएंगे और आतिशबाजी होगी. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा.

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, 'जिस अवधपुरी का अनुभव करने के लिए सनातन धर्मावलंबी और भारत से शुभेच्छा रखने वाले विश्व के विभिन्न देशों में निवासरत महानुभाव पांच शताब्दियों से प्रतीक्षारत थे, उसे पूर्ण कर मूर्त रूप प्रदान करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी को कोटिश अभिनंदन. '

सीएम योगी ने आगे कहा कि अवधपुरी के बारे में हम सबने जो सपना देखा है, तीन वर्ष पूर्व अयोध्या दीपोत्सव आयोजन में उसका प्रतिबिंब सभी ने अनुभव किया होगा. श्री राम जन्मभूमि मंदिर भूमिपूजन के रूप में आज उस स्वप्न के साकार होने का सुअवसर है. शताब्दियों के व्रत की पूर्णाहुति का अवसर है.

इसे भी पढ़ें:भाईचारे का संदेश देगा राम मंदिर निर्माण- पीएम मोदी

यूपी के मुखिया ने आगे कहा, 'श्रीराम जन्मभूमि की मुक्ति के लिए बड़ा और कड़ा संघर्ष हुआ है. पांच सौ वर्षों तक साधना हुई है. इस प्रकरण की सुखद परिणति ने पूरे विश्व को यह बताया है कि लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास करते हुए संविधान सम्मत विधि से भी समस्याओं का सर्वमान्य शांतिपूर्ण समाधान किया जा सकता है.'