logo-image

झारखंड में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा, इन चीजों पर जारी रहेंगी बंदिशें

झारखंड में दिन-ब-दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसे देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने लॉक डाउन को लेकर बड़ा कदम उठाया है.

Updated on: 27 Jun 2020, 07:17 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में दिन-ब-दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसे देखते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने लॉक डाउन को लेकर बड़ा कदम उठाया है. झारखंड सरकार में लॉकडाउन (Lockdown) को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि पीछे, समय-समय पर लॉकडाउन में दी गई रियायतें जारी रहेंगी. लेकिन लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगा. इस दौरान न तो राज्य में बसें चलेंगी, न सैलून खुलेंगे. सार्वजनिक स्थलों पर जमावड़े पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला- अब 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रहेंगी बंद

राज्य सरकार ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 30 जून के लिए ही थी. इस फैसले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना से संघर्ष में हमें आप सबके सहयोग से अब तक हमें अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी जारी है. स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फ़ैसला लिया है. पीछे समय-समय पर लॉकडाउन में दी गयी रियायतें जारी रहेंगी.'

यह भी पढ़ें: प्रवासी बहुल इन राज्यों से शहरों के लिए अगले 4 दिनों तक यात्रियों से भरी ट्रेनें चलेंगी: रेलवे बोर्ड

झारखंड में कोविड-19 मामलों की राज्यस्तरीय कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष एवं झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. झारखंड सरकार के निर्णय के अनुसार, राज्य में मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर समेत सभी धार्मिक स्थल, शिक्षण संस्थाएं, सिनेमाहाल, मॉल, सैलून, स्पा, होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, बार, अंतरराज्यीय बस सेवा, स्वीमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, जिम, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन सख्ती से जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: J&K: त्राल सेक्टर से हिजबुल मुजाहिदीन का खात्मा, 1989 के बाद पहली बार अब कोई हिजबुल आतंकी नहीं

गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. झारखंड में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 29 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,294 हो गई है. इसमें से अब तक 1,647 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 12 मरीजों की मौत हो चुकी है.

यह वीडियो देखें: