logo-image

J&K: त्राल सेक्टर से हिजबुल मुजाहिदीन का खात्मा, 1989 के बाद पहली बार अब कोई हिजबुल आतंकी नहीं

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है.

Updated on: 27 Jun 2020, 06:35 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने दावा किया है कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है. 1989 में घाटी में आतंकवाद के फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल (Tral) के चेवा उलार इलाके में सुरक्षाबलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने यह दावा किया है.

यह भी पढ़ें: चीन में भारत के राजदूत का दो टूक, बोले-ड्रैगन रोके निर्माण तभी LAC पर खत्म होगा तनाव

बता दें कि गुरुवार को त्राल में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो शुक्रवार देर शाम तक जाकर खत्म हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने शुक्रवार को कश्मीर क्षेत्र पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा, ‘आज के सफल अभियान के बाद, त्राल क्षेत्र में अब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मौजूदगी नहीं है. यह 1989 के बाद पहली बार हुआ है.’

यह भी पढ़ें: 1993 मुंबई बम धमाके के आरोपी युसुफ मेमन की जेल मे हार्ट अटैक से मौत

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था. घाटी में इसके कई हजार कैडर थे. बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से थे.

यह वीडियो देखें: