logo-image

तमिलनाडु में फंसी बेटियां पहुंची अपने घर, इलाज के लिए भेजा अस्पताल

तमिलनाडु में फंसी महुआटांड़, कंजकीरो क्षेत्र की 7 बेटियां आज श्रम विभाग की पहल पर अपने घर पहुंची. घर पहुंचने वाली सभी लड़कियां स्वास्थ्य से काफी कमजोर नजर आई.

Updated on: 15 Oct 2022, 03:26 PM

Bokaro:

तमिलनाडु में फंसी महुआटांड़, कंजकीरो क्षेत्र की 7 बेटियां आज श्रम विभाग की पहल पर अपने घर पहुंची. घर पहुंचने वाली सभी लड़कियां स्वास्थ्य से काफी कमजोर नजर आई, जिसमें से एक बच्ची सुनीता कुमारी को पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद के द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नॉटी ब्यूटी ने अपनी आपबीती मीडिया के सामने भी रखने का काम किया, कंपनी की प्रताड़ना की जानकारी भी दी. लड़कियों के घर वापसी के बाद पूर्व विधायक सह सदस्य, राज्य समन्वय समिति योगेंद्र प्रसाद, गोमिया प्रखंड अंतर्गत गांगपुर गांव पहुंचे. पूर्व विधायक की सार्थक पहल से घर वापसी पर वे सुनीता कुमारी के घर पहुंचे, अन्य 5 लड़कियां भी साथ थी. पूर्व विधायक ने सभी बेटियों और उनके परिजनों से भेंट किया और उनकी आपबीती सुनी.

लड़कियों ने बताया कि उनके साथ KPR कंपनी के लोग बुरा बर्ताव करते थे. तय समय से अधिक काम कराते थे, काम के दौरान टॉर्चर करते थे. घटिया खाना दिया जाता था. घरवालों से बात नहीं करने के लिए और शिकायत नहीं करने के लिए दबाव बनाया जाता था. बेटियों ने कंपनी पर ट्रेन छूट जाने के बाद स्टेशन पहुंचाने का आरोप लगाया. जहां से जैसे-तैसे वे लोग जब विजयनगरम पहुंचे तो झारखंड श्रम विभाग के लोगों ने संपर्क किया और फिर हम लोग घर पहुंचे.

बेटियों ने कहा कि पूर्व विधायक लगातार हमसे संपर्क और हालचाल लेते रहे. बेटियों की व्यथा सुनने के बाद पूर्व विधायक ने मौजूद विनायका स्किल सेंटर के मैनेजर को जमकर लताड़ लगाई और सीएम से शिकायत करने और धोखाधड़ी, जालसाजी करने को लेकर कानूनी कार्रवाई कराने की चेतावनी दी. इसी दौरान सुनीता कुमारी की हालत बिगड़ गई. पूर्व विधायक जी ने सुनीता के साथ सभी लड़कियों को अपनी गाड़ी से बेहतर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया.