logo-image

Jharkhand Crime: 15 लाख के ईनामी नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई साल से थी तलाश

Jharkhand Crime: शनिवार को झारखंड पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पिछले पांच सालों से पुलिस के लिए सिर दर्द बना नक्सली कृष्णा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आपको बता दें कि यह नकस्ली पांच साल पहले सीआरपीएफ के जवानों से छूटकर जंगर में भाग गया था.

Updated on: 14 Jan 2023, 09:21 PM

highlights

  • पिछले कई सालों से पुलिस के लिए सिर दर्द बना था ईनामी नक्सली
  • पांच साल पहले सीआरपीएफ को चकमा देकर भाग गया था कृष्णा

नई दिल्ली :

Jharkhand Crime: शनिवार को झारखंड पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पिछले पांच सालों से पुलिस के लिए सिर दर्द बना नक्सली कृष्णा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आपको बता दें कि यह नकस्ली पांच साल पहले सीआरपीएफ के जवानों से छूटकर जंगर में भाग गया था. तभी से नकस्ली पर झारखंड पुलिस ने 15 लाख का ईनाम घोषित किया था. लेकिन उसके बावजूद पुलिस उसे नहीं पकड़ पा रही थी.  उत्तराखंड क्षेत्र के फतेहपुर से गिरिडीह क्षेत्र में छिपा होने की पुलिस को सूचना मिली थी. जहां छापेमारी के दौरान उसे धर दबोचा गया.

यह भी पढ़ें : Budget 2023: कर्मचारियों की हुई चांदी, बेसिक सैलरी में होगी 8000 रुपए की बढ़ोतरी

15 लाख का था ईनामी 
आपको बता दें कि कृष्णा नाम का नकस्ली 15 लाख के इनामी नक्सली है. साथ ही यह जोनल कमेटी सदस्य भी है. कृष्णा हांसदा नामक नकस्ली कई सालों से पुलिस ने कि लिए चुनौती बना था. उससे पुलिस किसी गुप्त स्थान में पूछताछ कर रही है. पूछताछ में पुलिस को नक्सली संगठन से जुड़े कई मामलों के सामने आने की संभावना है. काफी दिनों से कई पुलिस संगठन उसकी गिरफ्तारी के लिए सर्च अभियान चला रहे थे.

यह भी पढ़ें : SBI के करोड़ों ग्राहकों को करनी होगी जेब ढीली, सभी कर्ज की बढ़ जाएगी EMI

पुष्टी करने से बच रही पुलिस 
जानकारी के मुताबिक शुरुआत में गिरिडीह पुलिस कृष्णा की गिरफ्तारी की पुष्टि करने से बच रही थी. लेकिन जब मीडिया को उसकी खबर लग गई तब कुछ आलाधिकारियों ने दबी जबान से माना कि उसकी गिरफ्तारी हो गई है. आपको बता दें कि पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली कमांडर कृष्णा पर पीरटांड, मधुबन, डुमरी, खुखरा, निमियाघाट, बगोदर समेत विभिन्न थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं.