logo-image

CM हेमंत सोरेन की बड़ी चाची का हुआ अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री ने दिया अर्थी को कंधा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की बड़ी चाची दुखनबाला सोरेन का पैतृक गांव नेमरा में अंतिम संस्कार किया गया.

Updated on: 11 May 2020, 05:51 PM

रामगढ़:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की बड़ी चाची दुखनबाला सोरेन का रविवार देर रात निधन हो गया. 70 वर्षीय दुखनबाला ने रांची के बूटी मोड़ के पास स्थित आवास पर अंतिम सांस ली. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आवास पर पहुंचकर चाची के पार्थिव शरीर को नमन कर श्रद्धांजलि दी. आज पैतृक गांव नेमरा में उनका अंतिम संस्कार किया गया. हेमंत सोरेन ने अंतिम यात्रा के दौरान अपनी बड़ी चाची दुखनबाला की अर्थी को कंधा भी दिया.

यह भी पढ़ें: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तबियत दवा के रिएक्शन से बिगड़ी, फिलहाल हालत स्थिर

पत्रकारों से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज हमारी बड़ी मां का निधन हो गया, जिससे हम सभी परिवार के लोगों ने पैतृक गांव पहुंचकर संस्कार किया. साथ ही सोरेन ने कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. इधर अंतिम दाह संस्कार कार्यक्रम में पहुंचे झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश सिंह ने भी कहा आज सीएम की बड़ी चाची का निधन हुआ और भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में दोबारा भर्ती, शनिवार सुबह अस्पताल से मिली थी छुट्टी

वहीं स्वर्गीय दुखनबाला सोरेन के बड़े दामाद ने भी बताया कि दुखनबाला सोरेन और राजाराम सोरेन मेरे ही साथ रांची बूटी मोड़ में रहते थे, इन्हें शुगर की बीमारी थी. कल देर शाम अचानक तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाते जाते दम तोड़ दी. आज इनका दाह संस्कार पैतृक गांव नेमरा में हुआ और लॉकडाउन को देखते हुए तीन दिन में ही भोजभात किया जाना तय हुआ. इधर पैतृक गांव में रहने वाली भतीजी रेखा सोरेन ने भी दुख जताया.

यह वी़डियो देखें: