logo-image

घर में सो रही नाबालिग बहनों के कमरे में घुसा सिरफिरा, पेट्रोल से जलाने की दी धमकी

झारखंड के धनबाद कोयलांचल में गोविंदपुर थाना क्षेत्र में दुमका कांड की पुनरावृति होते-होते बच गया.

Updated on: 16 Sep 2022, 08:09 PM

Dhanbad:

झारखंड के धनबाद कोयलांचल में गोविंदपुर थाना क्षेत्र में दुमका कांड की पुनरावृति होते-होते बच गया. घटना रविवार की है, कुरवा गांव में रात्रि लगभग 2:00 बजे घर में सो रही दो नाबालिग बहनों के कमरे में एक सिरफिरा लड़का घुस गया. वह अपने हाथ में पेट्रोल लेकर पहुंचा था. किशोरी के द्वारा शोर-शराबा किये जाने के बाद घर के लोग जग गए, जिस वजह से एक बड़ी घटना घटने से बच गई. मामले में पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी है, लेकिन आरोपी युवक की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है. पीड़िता और उसके परिजनों ने बताया कि दो बहने रात्रि में घर में सोई हुई थी. घर की बाउंड्री को लांघ कर एक लड़का जो उसी के गांव का रहने वाला है. वह गलत करने की नीयत से आंगन में घुस गया और फिर जिस कमरे में दोनों बहने सोई हुई थी, उसके कमरे में चला गया.

दोनों बहनों ने जब इसका विरोध किया तो लड़के के द्वारा मारपीट भी की गई. गर्दन दबा कर जान मारने की भी कोशिश की. युवक ने धमकी दी कि दोनों को पेट्रोल छिड़क कर आग लगा देगा वरना चुप रहे, लेकिन लड़कियों ने शोर मचाना जारी रखा. जिससे घर के बाकी सदस्य जाग गये, जिसके बाद मजबूरन लड़के को वहां से भागना पड़ा. भागते-भागते उसके द्वारा लाया गया पेट्रोल वहीं पर छूट गया. घटना के बाद सुबह पेट्रोल भरे बोतल को लेकर पीड़िता न्याय की गुहार लगाने गोविंदपुर थाने पहुंची.

गोविंदपुर थाने में पीड़िता के द्वारा रविवार को ही आवेदन दिया गया, लेकिन इस बीच मामले को रफा-दफा करने के लिए गांव में कई बार पंचायत भी हुई. पंचायत में उस लड़के के ऊपर ₹5000 का जुर्माना लगाया गया, जिसे लड़का देने के लिए तैयार हो गया. पीड़िता के परिजनों के द्वारा कार्रवाई की मांग किए जाने के बाद अंततः बुधवार को पुलिस के द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित लड़कियों ओर उनके परिजनों ने अविलंब लड़के की गिरफ्तारी की मांग की है.

वहीं जब इस पूरे मामले में धनबाद डीएसपी सह पुलिस प्रवक्ता अमर कुमार पांडेय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले में FIR दर्ज कर लिया गया है. चूंकि लड़कियां नाबालिग है, जिस कारण पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पूरे मामले में अनुसंधान जारी है, अनुसंधान के बाद पूरे मामले पर कार्रवाई की जाएगी.

एक तरफ जहां पीड़िता पेट्रोल लेकर थाने पहुंची. बावजूद पुलिस ने FIR में सिर्फ छेड़खानी का मामला दर्ज किया. इतने गंभीर मामले के बावजूद FIR करने में 3 दिनों की देरी की गई और आरोपी खुलेआम घूम रहा है. पुलिस मामले में उचित अनुसंधान की बात करने के बाद गिरफ्तारी की बात कर रही है. अगर आरोपी पर त्वरित कार्रवाई नहीं की गई तो फिर दुमका की घटना की पुनरावृति ना हो जाये, इसका ख्याल पुलिस को रखना चाहिए.