News Nation Logo
Banner

झारखंड: चतरा में 10 लाख के इनामी नक्सली जोनल कमांडर का शव बरामद, मारी गई थी गोलियां

झारखंड के चतरा जिले में 10 लाख रुपये के इनामी और आतंक के पर्याय जोनल नक्सली कमांडर परमजीत उर्फ सोनू दास का शव रहस्यमय परिस्थितियों में बरामद किया गया है.

Bhasha | Updated on: 30 Dec 2020, 10:25:10 AM
naxalite

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

चतरा:

झारखंड के चतरा जिले में 10 लाख रुपये के इनामी और आतंक के पर्याय जोनल नक्सली कमांडर परमजीत उर्फ सोनू दास का शव रहस्यमय परिस्थितियों में बरामद किया गया है. चतरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) वचन देव कुजूर ने बताया कि नक्सली कमांडर परमजीत को दो गोलियां मारी गई है, वह लावालौंग थाना क्षेत्र के कदहे गांव का रहनेवाला था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लावालौंग थाना क्षेत्र के टिकदा गांव के समीप स्थित जंगल से नक्सली कमांडर का शव बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें: दुमका में पति की गर्दन पर चाकू रखकर पत्नी से 17 लोगों ने किया गैंगरेप 

पुलिस ने बताया कि कुजूर ने मृत कमांडर की हत्या की आशंका जताते हुए बताया कि सोनू दास ने माओवादी संगठन छोड़ कर जेजेएमपी के नाम पर अपना संगठन खड़ा किया था. उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सली कमांडर के खिलाफ चतरा, लातेहार और पलामू जिले में एक दर्जन से ज्यादा नक्सली मामले दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि आपसी रंजिश में परमजीत की हत्या की आशंका है और शव को पोस्टमार्टम के लिए चतरा जिला अस्पताल भेज दिया गया है.

सोमवार को गिरफ्तार किए थे 3 नक्सली

इससे पहले सोमवार की रात को झारखंड के गिरिडीह में पुलिस ने एक अभियान चलाकर दस-दस लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से पीरटांड़ के बनासो तथा मंजरी जंगल से पुलिस से लूटी गई एके 47, कार्बाइन एवं अन्य हथियारों तथा गोलाबारूद बरामद किया. पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने बताया था कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने 10-10 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों प्रशांत मांझी, उसकी पत्नी प्रभा और सुधीर किस्कू को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें: झारखंड में देश भर के लिए रोल मॉडल बनेगी बीजेपी : दिलीप सैकिया 

गिरफ्तार नक्सली ने की थी एक एसपी की हत्या

पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने बताया कि सुधीर किस्कू ने ही दुमका के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बलिहार की हत्या की थी. इसके अलावा तीन और नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कुल दस हथियार जब्त किए गए. बरामद रायफलों में से अधिकतर पुलिस एवं सुरक्षा बलों से लूटी हुई हैं. उन्होंने बताया कि प्रशांत मांझी उर्फ छोटका मुर्मू पर हत्या, लूट , आगजनी के 32 मामले गिरिडीह में दर्ज हैं जबकि सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा पर 23 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा प्रभा पर तीन नक्सली हिंसा के मामले दर्ज हैं.

First Published : 30 Dec 2020, 10:25:10 AM

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.