logo-image

चाईबासा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 11 IED बम बरामद

अभी 27 मई 2023 को ही चाइबासा में आधा दर्जन से ज्यादा आईईडी बम सुरक्षाबलों द्वारा बरामद किया गया था. अब आज यानि 30 मई 2023 को एक बार फिर से सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों का मंसूबों पर पानी फेर दिया गया है.

Updated on: 31 May 2023, 08:00 AM

highlights

  • सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी
  • 11 आईईडी बम किया बरामद
  • 27 मई 2023 को भी आधा दर्जन बम किया था बरामद
  • सभी बमों को जंगल में सुरक्षाबलों ने किया नष्ट

Chaibasa:

सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. नक्सलियों को जिंदगी जीने का मौका भी सरेंडर करने की शर्त पर दिया जा रहा है लेकिन नक्सली अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ करते रहते हैं. अभी 27 मई 2023 को ही चाइबासा में आधा दर्जन से ज्यादा आईईडी बम सुरक्षाबलों द्वारा बरामद किया गया था. अब आज यानि 30 मई 2023 को एक बार फिर से सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों का मंसूबों पर पानी फेर दिया गया है. आज 11 आईईडी बम बरामद किए गए हैं. सुरक्षाबलों को चाईबासा के जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी बम मिले हैं.

ये भी पढ़ें-JAC Result 2023: सृष्टि कुमारी बनीं इंटर कॉमर्स की टॉपर, पिता की बचपन में हुई थी मौत, मां ने पढ़ाई में नहीं आने दिया रोड़ा

जवानों को टार्गेट बनाने का था नक्सलियों का प्लान

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों द्वारा जंगल में 11 आईईडी रखे गए थे. सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी बम बरामद किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, टोंटों थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के जंगलों में नक्सलियों द्वारा 5 आईईडी लगाकर रखा गया था, वहीं गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मारादिरी, हाथीबुरू, मेरालगढा व छोटा कुईडा से भी 6 आईईडी बम बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-CM हेमंत सोरेन की पहलवानों से अपील-'मेडल्स गंगा में ना बहाएं, पूरा देश आपके साथ'

27 मई 2023 को भी मिले थे बम

बताते चलें कि सर्च ऑपरेशन के दौरान लगातार IED बम मिल रहे हैं। 27 मई 2023 को भी आधा दर्जन से ज्यादा बम सुरक्षाबलों द्वारा बरामद किया गया था। आज फिर से 11 आईईडी बम बरामद किया गया है. एसपी आशुतोष शेखर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बरामद बमों को जंगल में ही नष्ट कर दिया गया.