logo-image

CM हेमंत सोरेन की पहलवानों से अपील-'मेडल्स गंगा में ना बहाएं, पूरा देश आपके साथ'

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'अपनी कड़ी मेहनत, निष्ठा, संघर्ष और लगन से आपने ये मेडल्स जीते हैं. आपका खून-पसीना, आपकी आत्मा बसती है इन मेडल्स में.  आप अकेले नहीं हैं. पूरा देश आपके साथ है.'

Updated on: 30 May 2023, 08:09 PM

highlights

  • पहलवानों के समर्थन में उतरे सीएम हेमंत सोरेन
  • पहलवानों से मेडल्स को गंगा में ना प्रवाहित करने की अपील की
  • कहा-पूरा देश आपके साथ खड़ा है, मेडल्स आपकी मेहनत है

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने प्रदर्शनरत पहलवानों से अपील की है कि वो अपने मेडल्स गंगा में ना बहाएं, उनके साथ पूरा देश खड़ा है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'अपनी कड़ी मेहनत, निष्ठा, संघर्ष और लगन से आपने ये मेडल्स जीते हैं. आपका खून-पसीना, आपकी आत्मा बसती है इन मेडल्स में.  आप अकेले नहीं हैं. पूरा देश आपके साथ है. आप सभी से विनम्र आग्रह है इन मेडल्स को गंगा में न बहाए. पूरे देश को पता चल गया है अहंकार और तानाशाही से यह देश नहीं चल सकता.'

मेडल बहाने से पहले रो पड़े रेसलर्स

हरकी पौड़ी पर रेसलर्स पहुंच चुके हैं. यहां पर मौजूद विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की आंखे आंसू आ गए. दोनों गंगा किनारे बैठकर फूट फूटकर रोईं. वहीं, हरिद्वार में पहलवानों के मेडल विसर्जित करने को लेकर गंगा सभा ने विरोध किया. गंगा सभा हरिद्वार के अध्यक्ष नितिन गौतम के अनुसार, यदि रेसलर यहां आकर मेडल विसर्जित करते हैं तो गंगा सभा उन्हें रोकेगी. इस दौरान उन्होंने कहा ​कि यह गंगा को क्षेत्र है. यहां लोग रोज पूजा करने पहुंचते हैं.  यह कोई जंतर-मंतर नहीं, न ही कोई राजनीति का अखाड़ा है. हम उनका पूरा सम्मान करते हैं. रेसलर यहां पर गंगा आरती में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-Water Crisis: रामगढ़ में पानी के लिए मचा हाहाकार, बूंद-बूंद के लिए परेशाम लोग

नरेश टिकैत ने पहलवानों को समझाया

किसान नेता राकेश टिकैत ने पहलवानों को समझाया और उनसे मेडल गंगा में ना फेंकने की अपील की. पहलवानों ने अपने मेडल राकेश टिकैत को सौंप दिए हैं. राकेश टिकैत ने पहलवानों से मात्र पांच दिन का समय मांगा है. 

6 जुलाई को सुनवाई

यौन उत्पीड़न से जुड़े बृजभूषण शरण सिंह के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट से पॉक्सो कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका पर छह जुलाई को सुनवाई होनी है. इस मामले में कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रटरी को ​नोटिस दिया है. 

23 अप्रेल से जारी है प्रदर्शन

बताते चलें कि पहलवान बीते 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर खिलाड़ियों के उत्पीड़न और नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरेप लगाए हैं. दिल्ली में बृजभूषण शरण सिंह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज कर जांच कर रही है.