logo-image
लोकसभा चुनाव

झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 500 के करीब, आधे से ज्यादा संक्रमित प्रवासी मजदूर

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 11 नए कोरोना वायर से संक्रमित मरीज पाए गए.

Updated on: 29 May 2020, 01:02 PM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में कुल 11 नए कोरोना वायर से संक्रमित मरीज पाए गए. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 469 हो गई है. झारखंड में अब तक इस घातक वायरस से चार लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि राज्य के 469 संक्रमितों में से 212 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं, इसके अलावा 253 अन्य संक्रमितों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में जारी है.

यह भी पढ़ें: झारखंड के शहरी क्षेत्रों में शुरू होंगी औद्योगिक गतिविधियां, सरकार ने लॉकडाउन की बंदिशों में दी छूट

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जानकारी दी गई कि कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 458 बताई गई थी. ताजा रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 469 हो गई है. राज्य में 469 संक्रमितों में से 300 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस आएं हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य में संक्रमित पाए गए लोगों में भी अधिकतर प्रवासी मजदूर थे. पिछले 24 घंटों में सरकारी प्रयोगशालाओं में कुल 1486 नमूनों की जांच हुई, जिनमें सात संक्रमित पाए गए, जबकि निजी प्रयोगशालाओं में 124 नमूनों की जांच में चार लोग संक्रमित पाए गए.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 16 हुई, 3185 लोग संक्रमित

उधर, प्रवासी मजदूरों का झारखंड लौटना जारी है. गुरुवार को करीब 180 प्रवासी श्रमिकों को मुंबई से हवाई मार्ग से यहां लाया गया. देश में सबसे पहले मजदूरों को विमान से झारखंड में लाया गया है. मुंबई में फंसे झारखंड के करीब 180 प्रवासी मजदूर गुरुवार सुबह एयर एशिया की उड़ान से अपने राज्य लौटे. मुंबई से रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डे पहुंचे मजदूरों की विमानपत्तन पर स्क्रीनिंग की गई. साथ ही उन्हें नाश्ता और पानी की बोतल दी गईं. मजदूरों को उनके संबंधित जिले भेजने के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से बसों की व्यवस्था की गई थी, जिनसे उन्हें उनके घरों के लिए रवाना किया गया.

यह वीडियो देखें: