logo-image

झारखंड के शहरी क्षेत्रों में शुरू होंगी औद्योगिक गतिविधियां, सरकार ने लॉकडाउन की बंदिशों में दी छूट

झारखंड में जारी लॉकडाउन के बीच शहरी क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है.

Updated on: 28 May 2020, 06:59 AM

रांची:

कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण का संकट बढ़ता जा रहा है. इस घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से बिगड़ती आर्थिक स्थिति के बाद अब धीरे-धीरे इसमें छूट दी जा रही है. इसी कड़ी में झारखंड में जारी लॉकडाउन के बीच शहरी क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Cm hemant soren) ने शहरी क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों में छूट का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: Lockdown 5.0 का खाका तैयार, जानिए किसे मिलेगी छूट और किन शहरों पर होगा फोकस 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड -19 की वजह से जारी लॉकडाउन में शहरी क्षेत्र में जारी बंदिशों में कुछ और छूट देने की घोषणा करते हुए इन इलाकों में भी औद्योगिक गतिविधियों की अनुमति दे दी है. मुख्यमंत्री के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को इस छूट की घोषणा की. इसके अनुसार, अब राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में भी औद्योगिक गतिविधियां की जा सकेंगी. सिर्फ निषिद्ध क्षेत्र इससे अलग रहेंगे. लॉकडाउन के चौथे चरण में झारखंड के ग्रामीण एवं औद्योगिक क्षेत्रों में इस तरह की छूट पहले ही दी जा चुकी थी.

यह भी पढ़ें: गर्मी और लू की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली में दूसरे दिन भी 47 डिग्री के पार रहा तापमान

उधर, झारखंड में लौटे प्रवासी श्रमिकों के कारण कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी है और राज्य में पिछले 24 घंटे में 32 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 458 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की कोरोना वायरस रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में 458 संक्रमितों में से 279 सिर्फ प्रवासी मजदूर हैं जो देश के विभिन्न भागों से राज्य में वापस आए हैं. राज्य के 458 संक्रमितों में से 191 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं, जबकि चार की मौत हो चुकी है.

यह वीडियो देखें: