logo-image

कारोबारी अमित अग्रवाल की फिर से बढ़ीं मुश्किलें, CBI ने दर्ज किया केस

सीबीआई द्वारा झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर नया केस दर्ज किया गया है. अमित अग्रवाल और कोलकाता पुलिस के अधिकारियों पर आपराधिक साजिश रचने और झूठी शिकायत दर्ज कराने का आरोप है.

Updated on: 20 Jan 2023, 09:33 AM

highlights

  • CBI ने दर्ज किया अमित अग्रवाल के खिलाफ FIR
  • झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ FIR
  • दिल्ली में सीबीआई ने दर्ज की प्राथमिकी

Ranchi:

सीबीआई की एंटी क्राइम विंग द्वारा कोलकाता मशहूर कारोबारी अमित अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है. इससे अमित अग्रवाल की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं. सिर्फ अमित अग्रवाल पर ही नहीं बल्कि कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारियों के खिलाफ भी सीबीआई द्वारा केस दर्ज किया गया है. सीबीआई द्वारा झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर नया केस दर्ज किया गया है. अमित अग्रवाल और कोलकाता पुलिस के अधिकारियों पर आपराधिक साजिश रचने और झूठी शिकायत दर्ज कराने का आरोप है.

इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने अमित अग्रवाल के रांची-कोलकाता के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी और कई  प्रकार के दस्तावेज अपने कब्जे में लिया था. सीबीआई दस्तावेजों की जांच कर रही है. ये मामला झारखंड हाईकोर्ट के एडवोकेट राजीव कुमार से जुड़ा है, जिसमें PIL मैनेज करने के नाम पर 50 लाख रुपए लेने के मामले की जांच चल रही है. जांच सीबीआई द्वारा ही की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-गुलाम रसूल का भड़काऊ बयान, कहा- आका की इज्जत के लिए शहरों को भी बना देंगे कर्बला

अबतक की जांच में जो बातें सामने आई हैं उसमें शिवशंकर शर्मा ने अधिवक्ता राजीव कुमार के जरिए झारखंड हाईकोर्ट में दो PIL दायर की थीं. आरोप है कि अमित ने सीएम हेमंत सोरेन के काले धन का शेल कंपनियों में निवेश किया. इसके अलावा झारखंड के तत्कालीन खान सचिव पर खनन लीज आवंटन का आरोप था. आरोप है कि मार्च 2022 में कोलकाता के व्यवसाई अमित अग्रवाल ने रांची के तत्कालीन डीसी के जरिए अधिवक्ता राजीव कुमार पर जनहित याचिकाओं को दबाने का प्रयास किया गया.

यह भी पढ़ें- रांची में पेयजल विभाग की समीक्षा बैठक, हर घर तक नल से पहुंचेगा पानी

अमित द्वारा कोलकाता में 31 जुलाई 2022 को राजीव व शर्मा पर याचिकाओं को मैनेज करने के नाम पर 10 करोड़ रु. मांगने का मामला दर्ज कराया और अमित ने अधिवक्ता राजीव को कोलकाता बुलाया था और 50 लाख रुपए देकर उन्हें पकड़वा दिया था.