logo-image
लोकसभा चुनाव

जमशेदपुर में बीजेपी कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या, राजनीति शुरू

झारखंड के जमशेदपुर में भाजपा के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि पेशे से वकील प्रकाश यादव को मंगलवार रात कुछ लोगों ने बिरसानगर थाना इलाके में स्थित उनके घर से बाहर बुलाया

Updated on: 23 Jul 2020, 09:37 AM

जमशेदपुर:

झारखंड के जमशेदपुर में भाजपा के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि पेशे से वकील प्रकाश यादव को मंगलवार रात कुछ लोगों ने बिरसानगर थाना इलाके में स्थित उनके घर से बाहर बुलाया और फिर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र जाट ने कहा कि इस घटना के संबंध में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि यादव ने हाल ही में भू माफिया के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी. उनकी सूचना के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई थी. यादव झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के सदस्य थे. बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने हत्या को लेकर पुलिस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही के चलते यादव की जान चली गई. उन्होंने कहा कि अगर 48 घंटे में अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो भाजपा सड़कों पर उतर आएगी. 

यह भी पढ़ें- शिवराज सरकार के एक कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव, लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में हुए थे शामिल 

बंगाल में भी हुई थी हत्या

वहीं इससे पहले भाजपा ने पश्चिम बंगाल में एक और कार्यकर्ता की हत्या पर विरोध जताया था. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने नदिया जिले के कृष्णनगर में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के पीछे सत्ताधारी तृणमूल समर्थित गुंडों का हाथ बताया. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकतंत्र की आत्मा को छलनी करते हुए नेताजी के सपने 'सोनार बांग्ला' को धराशायी कर दिया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर से मणिपुर तक कड़ी पाबंदियां, जानें किस राज्य में कैसा लॉकडाउन

हत्या के मामले में भाजपा नेता मुखर हो उठी

नदिया जिले के कृष्णनगर में बापी घोष की हत्या के मामले में भाजपा नेता मुखर हो उठे. बीते दिनों हेमताबाद से पार्टी विधायक देबेंद्र नाथ की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है. टीएमसी जहां इसे आत्महत्या बता रही है, वहीं भाजपा हत्या. अब एक और कार्यकर्ता की हत्या को भाजपा ने मुद्दा बनाया है. भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "नेताजी का सोनार बांग्ला का सपना अलोकतांत्रित ममता बनर्जी नष्ट कर रहीं हैं. बंगाल से खून बह रहा है. हमारी मातृभूमि को रक्त प्यासे टीएमसी के गुंडों से बचाने का यह उचित समय है. हमें जागना होगा."