logo-image

जम्मू-कश्मीर से मणिपुर तक कड़ी पाबंदियां, जानें किस राज्य में कैसा लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग लॉकडाउन लगाए गए है. कुछ राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन है तो वहीं कुछ राज्यों में 31 जुलाई तक पूरी तरह लॉकडाउन है

Updated on: 23 Jul 2020, 09:05 AM

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग लॉकडाउन लगाए गए है. कुछ राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन है तो वहीं कुछ राज्यों में 31 जुलाई तक पूरी तरह लॉकडाउन है. दरअसल कोरोना के बढ़ते मामले केंद्र और राज्य सरकारों के लिए चिंता का विषय बनें हुए है. यही वजह है कि अब राज्य सरकारे अलग-अलग समय पर लॉकडाउन लगा कर इससे लड़ने की कोशिश कर रही हैं.

कहां, कैसा लॉकडाउन?

मणिपुर में गुरुवार दोपहर 2 बजे राज्य में 14व दिनों तक कर्फ्यू जैसी पांबदियां होंगी, वहीं भोपाल में 24 जुलाई से 10 दिना का लॉकडाउन लागू किया जाएगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ रायपुर और बिरगांव नगर निगम सीमा क्षेत्रों में लॉकडाउन बुधवार से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

इसके अलावा बात करें कश्मीर की तो बांदीपोरा जिले को छोड़कर पूरी कश्मीर घाटी में 6 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है. बुधवार शाम से लॉकडाउन लागू हो गया है. 6 दिन बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. वहीं पश्चिम बंगाल में हफ्ते में दो दिन गुरुवार और शनिवार को लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है. पंजाब, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी हर हफ्ते दो दिन का लॉकडाउन लगाया जाता है.