News Nation Logo
Banner

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा दिए जाने पर बीजेपी उग्र, दिया यह बयान

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए विशेष व्यवस्था किए जाने के मुद्दे पर अब बीजेपी के साथ ही हिंदू संगठनों के तेवर भी तल्ख हो चुके हैं. विश्व हिंदू परिषद और हिंदू महासभा ने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा है झारखंड की सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Sep 2021, 05:23:12 PM
BJP

BJP (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए विशेष व्यवस्था किए जाने के मुद्दे पर अब बीजेपी के साथ ही हिंदू संगठनों के तेवर भी तल्ख हो चुके हैं. विश्व हिंदू परिषद और हिंदू महासभा ने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा है झारखंड की सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए संविधान की मर्यादा का उल्लंघन कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग व्यवस्था किए जाने का कड़ा विरोध किया है. उन्होंने झारखंड सरकार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि इस को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 


बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा यह वही लोग कर रहे हैं जो ईसाई मिशनरियों को बढ़ावा देते हैं और धर्मांतरण करवाते हैं. इस तरह से लोकतंत्र के मंदिर में मुस्लिम तुष्टिकरण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं विश्व हिंदू परिषद ने जम्मू कश्मीर के विधानसभा का हवाला देते हुए कहा कि मुस्लिम बाहुल्य जम्मू कश्मीर में भी नमाज पढ़ने के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं है, लेकिन झारखंड सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण अलग नमाज पढ़ने की व्यवस्था करा रही है. उन्होंने आगे कहा कि कल को अगर मस्जिद बनाने की बात वह करें तो फिर क्या विधानसभा के अंदर मस्जिद भी बनेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों के लिए खर्च करने होंगे इतने करोड़ रुपये 

संविधान और धर्मनिरपेक्षता का हवाला देते हुए वीएचपी ने कहा कि आज झारखंड विधानसभा में ऐसा किया जा रहा है तो क्या देश की सबसे बड़ी महापंचायत संसद भवन में भी इस तर्ज पर अगर ऐसी मांग होने लगे तो क्या नमाज पढ़ने की अलग व्यवस्था कराई जाएगी. हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने हेमंत सोरेन सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि लगता है तालिबानियों से कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गए हैं. विश्व हिंदू परिषद ने तो यहां तक आरोप लगाया झारखंड की सरकार तालिबानियों की कारगुजारी उसे शायद उत्साहित होकर झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने की व्यवस्था करा रही है. देश के संविधान के खिलाफ है लोकतंत्र के खिलाफ है.

First Published : 05 Sep 2021, 05:21:53 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×