logo-image

IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. एक बार फिर आईपीएल का रोमांच शुरू होने वाला है. 19 सितंबर से दूसरा चरण शुरू हो जाएगा. इसके लिए तैयारी जोरों पर है.

Updated on: 02 Sep 2021, 07:09 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. एक बार फिर आईपीएल का रोमांच शुरू होने वाला है. 19 सितंबर से दूसरा चरण शुरू हो जाएगा. इसके लिए तैयारी जोरों पर है. पहला मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच होना है. ये दोनों टीमें ही सबसे ज्‍यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी हैं. सीएसके ने जहां एक ओर तीन बार खिताब जीता है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच बार ट्रॉफी जीती है. इन दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. इस बार भी 19 सितंबर को कुछ ऐसा ही होने की पूरी संभावना है. लेकिन इस बीच सवाल ये है कि दूसरे चरण के पहले मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों के लिए खर्च करने होंगे इतने करोड़ रुपये 

19 सितंबर में अभी वक्‍त है, लेकिन संभावना है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ ही मैदान पर उतरना पसंद करेंगे. इस बार धोनी के साथ अच्‍छी बात ये है कि कुछ खिलाड़ी जो पहले फेज में टीम के साथ नहीं थे, वे भी इस बार वापसी करते हुए नजर आएंगे. हालांकि टीम के पूरे स्‍क्‍वॉयड पर नजर डालें तो इसमें बहुत ज्‍यादा बदलाव नजर नहीं आएंगे. जहां तक ओपनिंग की बात है तो पूरी संभावना है कि धोनी एक बार फिर युवा रितुराज गायकवाड़ और अनुभवी फॉफ डुप्‍लेसी पर भरोसा जाएंगे. फेज वन में मोइन अली ने नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी की थी, संभावना है कि इस बार भी तीसरे नंबर पर वही आएंगे. इसके बाद चौथे नंबर पर सुरेश रैना नजर आने वाले हैं. इसके बाद पांचवें नंबर पर आंबती रायुडु आएंगे, ऐसा माना जा सकता है  और उसके बाद नंबर छह पर खुद एमएस धोनी आएंगे. हालांकि फैंस तो यही चाहते हैं कि धोनी ऊपर आकर बल्‍लेबाजी करें, लेकिन धोनी को मालूम है कि टीम की जरूरत क्‍या है और उन्‍हें किस नंबर पर आना चाहिए, इसलिए अगर सब कुछ ठीक चला तो धोनी नंबर छह पर ही बल्‍लेबाजी करेंगे, इसकी पूरी संभावना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत ही रहेंगे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान! श्रेयस अय्यर.....

इसके बाद नंबर सात पर कप्‍तान धोनी सैम करन पर ही भरोसा जताएंगे. जो बतौर ऑलराउंडर टीम में खेलते हैं, इसके बाद नंबर आठ पर रविंद्र जडेजा आएंगे. यानी टीम के पास नंबर आठ तक विशुद्ध बल्‍लेबाज होंगे. इसके बाद नौवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर हैं, जो कभी कभी जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन बनाते रहे हैं. इसके बाद जोश हेजलवुड हैं, जो टीम के साथ फिर वापसी कर रहे हैं. 11वें नंबर पर दीपक चाहर होंगे. इस तरह से टीम का कॉबिनेशन बैठता है. संभावना है कि टीम इसी के इर्द गिर्द बुनी जाएगी, इसमें एक दो बदलाव हो सकते हैं, बाकी पूरी टीम करीब करीब यही रह सकती है. ये सीएसके की सबसे मारक टीम साबित हो सकती है, जो किसी भी टीम पर भारी पड़ेगी.