logo-image

Youth Conclave 2024: जम्मू-कश्मीर में आज होगा युवाओं का सम्मेलन, रोजगार के मिलेंगे अवसर

Youth Conclave 2024: जम्मू में होने जा रहे यूथ कॉन्क्लेव के दौरान रोजगार मेले का भी आयोजन किया जाएगा.

Updated on: 29 Feb 2024, 07:11 AM

highlights

  • जम्मू में आज होगा 'यूथ कॉन्क्लेव 2024' का आयोजन
  • युवाओं को मिलेंगे रोजगार के मौके
  • दुनिया जानेगी घाटी के युवाओं की उपलब्धियां 

नई दिल्ली:

Youth Conclave 2024: जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गीत-संगीत के साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए आज (गुरुवार) 'यूथ कॉन्क्लेव 2024' का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन के जरिए घाटी के युवाओं की उपलब्धियों के बारे में रूबरू कराया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. जम्मू में होने जा रहे इस सम्मेलन के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. ये सम्मेलन युवा सशक्तीकरण और उनकी उपलब्धियों को देश-दुनिया के सामने लाने का एक मंच है. जो दूसरों के लिए भी प्रेरणा देगा. जिससे वे भी अपने सपनों को पूरा कर सकें और जम्मू-कश्मीर के साथ देश का नाम भी रोशन कर सकें.

ये भी पढ़ें: Yami Gautam Pregnancy: प्रेगनेंसी की खबर सुन खुशी से झूम उठी थीं यामी, शेयर किया यादगार पल 

रोजगार मेले का होगा आयोजन

जम्मू में होने जा रहे यूथ कॉन्क्लेव के दौरान रोजगार मेले का भी आयोजन किया जाएगा. जिसमें देशभर की नामी कंपनियां पहुंचेंगी. इन कंपनियों में जम्मू-कश्मीर के युवाओं को रोजगार पाने का मौका भी मिलेगा. इस सम्मेलन में इंस्पायर जेन जेड सीजन 2, द बिट्स ऑफ जेएंडके सीजन 2, जम्मू कश्मीर के फिल्मी क्षेत्र को लेकर भी चर्चा की जाएगी. इन कार्यक्रमों के जरिए घाटी के युवाओं को नई जानकारियां प्राप्त होंगी. साथ ही इनसे उन्हें नई उर्जा मिलेगी. इसमें घाटी के युवाओं की विविध प्रतिभाओं और क्षमताओं की झलक देखने का मौका मिलेगा.

फिल्म क्षेत्र में मिलेंगे युवाओं को मौके

जम्मू यूथ कॉन्क्लेव के दौरान जम्मू-कश्मीर के युवाओं को फिल्म क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके लिए एक पैनल चर्चा का आयोजन होगा. फिल्म क्षेत्र में संभावित करियर, व्यक्तिगत व व्यावसायिक विकास का मार्ग प्रदान करेगा. इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों और प्रसिद्ध गायिका ज्योति नूरा का भी परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: UN में भारत की खरी-खरी, 'कश्मीर पर तुर्किये न दे ज्ञान, पाकिस्तान को भी दो टूक जवाब

घाटी के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलेगा मौका

यूथ कॉन्क्लेव के में घाटी के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के मौका मिलेगा. इसके लिए जेके यूथ कॉन्क्लेव बीट्स ऑफ जेके सीजन 2 के लॉन्च के रूप में इसका आयोजन होगा. संगीत गायन का ये शो जम्मू-कश्मीर के महत्वाकांक्षी युवा गायकों को एक बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा. इससे स्थानीय संस्कृति और भाषाओं को बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही कॉन्क्लेव में टॉक शो "इंस्पायर जेनजेड, सीजन 2" की भी लॉन्चिंग की जाएगी. इसमें जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाने वाली हस्तियां अपनी प्रेरणादायक सफलता की कहानियां लोगों के साथ साझा करेंगी.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: संदेशखाली केस का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED टीम पर हमले के बाद से चल रहा था फरार