News Nation Logo

Jammu-Kashmir : गणतंत्र दिवस पर हमले की फिराक में आतंकी! राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर खतरा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Jan 2023, 06:20:57 PM
Terrorist  1

गणतंत्र दिवस पर हमले की फिराक में आतंकी! (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Jammu-Kashmir : देश में एक तरफ गणतंत्र दिवस की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ 26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले को लेकर अलग-अलग तरह के इनपुट मिल रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर में दाखिल हो रही है, जिसको देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) गुरुवार की शाम को पठानकोट पहुंची. इसके बाद पठानकोट से शुरू यात्रा जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के लखनपुर में संपन्न हुई. 

यह भी पढ़ें : 'Tu Jhoothi Main Makkaar' का ट्रेलर देखकर श्रद्धा की हुईं ये हालत, अब लोगों पर छोड़ना चाहती हैं ऐसा असर

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे से होते हुए 3 जनवरी को श्रीनगर पहुंचाना है. इसके लिए राहुल गांधी को करीब 400 किलोमीटर की पैदल यात्रा करनी है. जिस पठानकोट-जम्मू नेशनल हाईवे से राहुल गांधी (Rahul gandhi) जाने वाले हैं, इस पूरे हाईवे से 30 से 40 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तान का बॉर्डर लगता है. आतंकियों ने कई बार इस हाईवे पर हमले करने की भी कोशिश की है.

यह भी पढ़ें : WFI के अध्यक्ष को नहीं हटाया तो FIR होगी दर्ज, पुनिया बोले- हमारे साथ बहुत गलत हुआ

ऐसे में इस हाईवे की संवेदनशीलता को देखते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खबरों के मुताबिक, राहुल गांधी को कई संवेदनशील इलाकों में कुछ दूर तक कार से भी जाने की सलाह दी गई है. लेकिन, राहुल गांधी कार का इस्तेमाल करेंगे या नहीं, इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है. स्थानीय सुरक्षा एजेंसियां अपने तौर पर हाई अलर्ट मोड पर हैं और जम्मू से लेकर लखनपुर हाइवे पर सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं.

First Published : 19 Jan 2023, 06:20:57 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.