logo-image

WFI के अध्यक्ष को नहीं हटाया तो कराएंगे FIR, पुनिया बोले- हमारे साथ बहुत गलत हुआ

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को पद हटाने की मांग तेज होती जा रही है. बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

Updated on: 19 Jan 2023, 06:21 PM

highlights

  • 200 से ज्यादा खिलाड़ी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे
  • आरोपों के बाद खेल मंत्रालय सक्रिय हो चुका है
  • पुनिया ने कहा,  हम आत्मसम्मान की रक्षा को लेकर सामने आए 

नई दिल्ली:

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को पद हटाने की मांग तेज होती जा रही है. बृजभूषण शरण सिंह और कुछ कोच पर ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. अपनी मांग को लेकर करीब 200 से ज्यादा खिलाड़ी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते बुधवार से प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को भी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी रहा. इन आरोपों के बाद खेल मंत्रालय सक्रिय हो चुका है. बुधवार देर रात उसने कुश्ती संघ को नोटिस दिया. इसके साथ 72 घंटे में जवाब मांगा है. ऐसा होने पर बड़ी कार्रवाई की चेतावनी जारी की है. 

इस बीच गुरुवार को खिलाड़ियों को बातचीत के लिए बुलाया गया. उनसे करीब एक घंटे तक बातचीत हुई. इस मामले में मशहूर पहलवान बजरंग पुनिया का कहना है कि उनके पास पांच से छह लड़कियां हैं, जिनके साथ गलत हुआ है. अगर सुनवाई नहीं हुई तो हम केस करके आगे बढ़ेंगे. हमें अब तक सुना गया है, लेकिन संतुष्ट जवाब नहीं मिल पाया है. जो आरोप लगे हैं वो सच हैं. 

ये भी पढ़ें: Urinating Incident: Air India ने शंकर मिश्रा पर लगाई रोक, जानें क्या है इंटरनल रिपोर्ट

पुनिया ने कहा कि इस तरह शिकायत को लेकर अब तक 2,3 लडकियां थीं, लेकिन अब 5 से 6 लडकियां सामने आई हैं. हम आत्मसम्मान की रक्षा को लेकर सामने आए हैं. ये कुश्ती का दुर्भाग्य है कि लड़कियों के साथ इतना बड़ा शोषण हुआ है. ये सिर्फ कुश्ती की लडकियां नहीं हैं. इस देश में लड़कियों को पूजा जाता है. आरोपियों का इस्तीफा लिया जाए और फेडरेशन को भंग किया जाए.  फेडरेशन ऐसे लोगों से भरा पड़ा है. उन्होंने कहा कि हम देश के पीएम पर पूरा भरोसा है. हमारे साथ बहुत गलत हुआ है. अगर उन्हें मजबूर किया गया तो हम कल एफआईआर दर्ज करेंगे, लेकिन इससे देश की कई लड़कियों का करियर खराब हो सकता है.