News Nation Logo
Banner

Jammu-Kashmir: अनंतनाग में CRPF पोस्ट पर ग्रेनेड हमला

Terrorists Attack : देश में एक ओर से होली का त्योहार है तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर पर आतंकवादी हमला हो रहा है. जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Mar 2021, 08:23:58 PM
indian army

अनंतनाग में CRPF पोस्ट पर ग्रेनेड हमला (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Terrorists Attack : देश में एक ओर से होली का त्योहार है तो दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर पर आतंकवादी हमला हो रहा है. जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. अनंतनाग जिले के संगम गांव में आतंकियों ने रविवार देर शाम सीआरपीएफ पोस्ट (CRPF) पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है. आतंकियों के इस हमले में दो नागरिक घायल हो गए हैं. इसके बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है, लेकिन अभी तक कोई आतंकवादी गिरफ्तार नहीं हुआ है. 

जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर

आपको बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली था. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों (security forces) ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. शोपियां जिले (Shopian) के रावलपोरा इलाके में यह मुठभेड़ (Encounter) हुई थी. इलाके में आतंकियों (terrorists) के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया था. जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. 

यह भी पढे़ंः CM ममता बनर्जी ने अमित शाह के दावे को किया खारिज, बाकी सीटें क्यों छोड़ दीं?

कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रावलपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना के आधार सुरक्षाबलों द्वारा इलाके की घेराबंदी करने और तलाशी का अभियान शुरू किया गया था. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी. पुलिस अधिकारियों ने कहा था कि शोपियां में मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है. 

यह भी पढे़ं : बिहार: नालंदा में सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि इससे पहले अनंतनाग में भी मुठभेड़ हुई थी. जिले के बिजबेहरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी मारे गिराए थे. मुठभेड़ से पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने समर्पण करने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने कहा कि गुरुवार सुबह छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार कहा गया. लेकिन आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 08:11:25 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.