logo-image

CM ममता बनर्जी ने अमित शाह के दावे को किया खारिज, बाकी सीटें क्यों छोड़ दीं?

West Bengal Assembly Elections : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 सीटों में से 26 पर भाजपा के जीतने के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दावे को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने खारिज कर दिया.

Updated on: 28 Mar 2021, 08:05 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 सीटों में से 26 पर भाजपा के जीतने के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दावे को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मतगणना के बाद जनता का फैसला पता चल जाएगा. आपको बता दें कि गृह मंत्री शाह ने नई दिल्ली में अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में यह दावा किया था. हालांकि, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने अमित शाह का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने सवाल किया कि चुनाव होने के महज एक दिन बाद इस तरह का दावा कैसे किया जा सकता है.

नंदीग्राम से लगे चंडीपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनाव रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक नेता ने कहा कि पहले चरण में बीजेपी 30 में से 26 सीटों पर जीत हासिल करेगी. आखिर सभी 30 सीटों पर दावा क्यों नहीं कर दिया. क्या उन्होंने बाकी 4 सीटें कांग्रेस और माकपा के लिए छोड़ दी है? सीएम ममता ने कहा कि क्या गृह मंत्री ईवीएम में गए हैं. आप ये क्यों नहीं कहते कि बीजेपी सभी 30 सीटें जीतेगी. दो मई का इंतजार करें. टीएमसी जीतेगी. बंगाल पर बाहरी लोग राज नहीं कर सकते.

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उनके (भाजपा) पास बहुत पैसा है, इसलिए वे लोगों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी जमीन ले रहे हैं. वह सब कुछ छीन लेंगे, क्योंकि अडानी उसके दोस्त हैं. बाहरी लोगों और बीजेपी का पीछा करें जैसे आप ने सीपीआई (एम) का पीछा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह किसी तरह का अनुमान नहीं लगाएंगी. यह जनता का फैसला है, जो मतगणना के बाद पता चलेगा.

TMC का अमित शाह पर हमला- माइंडगेम खेलने से काम नहीं चलेगा, ये बंगाल है...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस दावे पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने करारा हमला बोला है, जिसमें अमित शाह ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में बड़े अंतर से जीतेगी और 200 सीट हासिल करेगी. डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि बंगाल में भाजपा का माइंडगेम काम नहीं करेगा. अमित शाह के दावे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्रायन ने ट्वीट किया कि माइंडगेम खेलने से कुछ नहीं होगा, मो-शा. आप अपनी सीटों की भविष्यवाणी गुजरात जिमखाना में करें. यह बंगाल है. खेला होबे.

टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आगे दावा किया कि टीएमसी पहले चरण के चुनाव में बढ़त बनाएगी, जबकि अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा इस चरण में 30 में से 26 सीटें जीतेगी. अमित शाह ने रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि भाजपा पहले चरण में चुनाव स्वीप कर लेगी.