logo-image

बिहार: नालंदा में सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

देश में लोग होली की खरीदारी के लिए घरों बजारों के लिए निकले हैं. सभी लोगों में होली को लेकर खुशी का माहौल है. इस बीच बिहार के नालंदा में बड़ा सड़क हादसा हो गया है, जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है.

Updated on: 28 Mar 2021, 07:16 PM

पटना:

Bihar Road Accident :  देश में लोग होली की खरीदारी के लिए घरों बजारों के लिए निकले हैं. सभी लोगों में होली को लेकर खुशी का माहौल है. इस बीच बिहार के नालंदा में बड़ा सड़क हादसा हो गया है, जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के घायल होने की संभावना है. इस हादसे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें एक एएसआई जख्मी हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोर्स्टमाटम के लिए भेज दिया है, जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह दुर्घटना नालंदा के तेल्हाड़ा थाना के पास हुई है. तेज रफ्तार में आ रहा एक अनियंत्रित ट्रक ने दर्जनों लोगों और कई दुकानों को रौंद दिया. इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई. जबकि इस घटना में दर्जनों लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव करते हुए जमकर नारेबाजी की. पथराव में एक एएसआई के जख्मी होने की सूचना मिल रही है.

बताया जाता है कि जहानाबाद से ट्रक नालंदा की ओर आ रहा था. उसी समय थाना गेट के समीप ही ट्रक अनियंत्रित होकर दुकानों को कुचल दिया, जिससे दुकानदार समेत ग्राहकों की मौत हो गई. मिल रही जानकारी के अनुसार, मृतकों में प्रदुमन बिंद, कौशल बिंद समेत आठ लोग हैं. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई है.

स्थानीय पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. निजी क्लिनिक हो या फिर सरकारी अस्पताल सभी जगह लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. फिलहाल, जिले से वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. नालंदा सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त की है और मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान राशि देने के निर्देश दिए हैं. 

वहीं, हादसे से भड़की भीड़ ने तेल्हाड़ा थाना के जब्त वाहनों में आग लगा दी है. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर नालंदा जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह पहुंचे और स्थिति पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.