News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कश्मीरी पंडितों के संगठनों ने अनंतनाग में सरपंच की हत्या की जांच कराने की मांग की

जम्मू में विस्थापित कश्मीरी पंडितों (kashmiri pandits) के संगठनों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कश्मीरी हिंदू सरपंच की आतकंवादियों द्वारा हत्या के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन करते हुए इस मामले की जांच की मांग की.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 11 Jun 2020, 11:12:47 PM
demo photo

कश्मीरी पंडितों ने सरपंच की हत्या की जांच कराने की मांग की (Photo Credit: demo photo)

जम्मू:

जम्मू में विस्थापित कश्मीरी पंडितों (kashmiri pandits) के संगठनों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कश्मीरी हिंदू सरपंच की आतकंवादियों द्वारा हत्या के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन करते हुए इस मामले की जांच की मांग की. लरकीपुरा गांव के सरपंच अजय पंडित भारती की सोमवार को अनंतनाग के लोकभवन में आतकंवादियों ने हत्या कर दी थी, जिसके बाद कश्मीरी पंडितों के संगठनों ने जम्मू के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन शुरू कर दिया.

संगठनों ने इसे कश्मीरी पंडित समुदाय में 90 के दशक की तरह ''मनोवैज्ञानिक भय'' पैदा करने की कोशिश करार दिया. यूथ ऑल इंडिया कश्मीरी समाज (वाईएआईकेएस) के अध्यक्ष आर के भट के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को जम्मू प्रेस क्लब में भारती की हत्या की निंदा करते हुए प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में 1877 नए मामले, 65 लोगों की मौत

भट ने पत्रकारों से कहा, 'वह कश्मीर घाटी में अपने गांव के चुने हुए सरपंच थे और बीते 15 वर्षों से जम्मू-कश्मीर के बहुसंख्यक समुदाय की सेवा कर रहे थे. पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने इस कायरतापूर्ण वारदात को अंजाम दिया.'

और पढ़ें:भारत और चीन पूर्वी लद्दाख विवाद के समाधान के लिए बातचीत जारी रखने पर सहमत:विदेश मंत्रालय

वाईएआईकेएस ने भारती की हत्या की जांच और घाटी में रह रहे सभी कश्मीरी पंडितों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की. संगठन ने सरपंच के परिवार को मुआवजा और उनकी संतान को रोजगार देने की भी मांग की. इसके अलावा कश्मीरी पंडितों के एक और स्वयंसेवक समूह ने जम्मू शहर के बोहरी इलाके में सरपंच की हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला. 

First Published : 11 Jun 2020, 11:12:47 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.