News Nation Logo
Banner

अब नही बंद होगा जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे, सरकार ने बनाया ये नया प्लान

बारिश और लैंडस्लाइड के कारण आए दिन जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बाधित होता रहा है. रास्ता बंद होने की वजह से आम नागरिक समेत सुरक्षाबलों को भी खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.  लेकिन अब जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक नया प

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 Oct 2020, 03:39:17 PM
jammu national highway

Jammu Srinagar National highway (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

जम्मू:

बारिश और लैंडस्लाइड के कारण आए दिन जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बाधित होता रहा है. रास्ता बंद होने की वजह से आम नागरिक समेत सुरक्षाबलों को भी खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.  लेकिन अब जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक नया प्लान बना लिया है.  राज्य सरकार ने हाईवे को एक दिन पूरी तरह बंद रखने का फैसला किया है. 16 अक्टूबर से 30 नवंबर तक हर शुक्रवार को Maintance के लिए हाईवे को एक दिन बंद रखा जाएगा.

और पढ़ें: 'पाकिस्तान 73 साल बाद भी कश्मीर को रौंद रहा है, न सुधरा था...न सुधरेगा'

इस दौरान सुरक्षाबलों को भी अगर बहुत आवश्यक न हो तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा गुरुवार के दिन अपने काफिलों को जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर न निकालने की सलाह दी गई है. बता दें कि हाईवे बंद होने पर सुरक्षाबालो को भी कई बार लंबा जाम का सामना करना पड़ता है, जो कि सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील है .

वहीं पिछले कुछ सालों में आतंकी दर्जनों बार जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को अपना निशाना भी बना चुके है. ऐसे में नेशनल हाईवे का चलन सामरिक और सुरक्षा की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें: Navratri 2020: अब इतने भक्त कर पाएंगे मां वैष्णो देवी के दर्शन, घोड़े और पिट्ठू सेवा भी शुरू

जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे खासतौर में नवंबर, दिसंबर और जनवरी में आए दिन बाधित होता रहता है . इस कारण आम जनता सहित सुरक्षा बलों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है .हाईवे बंद होने के चलते लोगों को कई दिन हाईवे पर ही रुकना पड़ता है. साथ ही घाटी में समान की भी भारी किल्लत हो जाती है. 

सरकार ऐसे में हफ्ते के एक दिन इसे बंद कर हर दिन होने वाली इस परेशानी से बचना चाहती है. एल जी मनोज सिंह पहले ही नेशनल हाईवे को सुचारू रूप से चलने के आदेश जारी कर चुके हैं,  जो किअब सरकारी अफसरों के लिए चुनौती बन गया है.

First Published : 17 Oct 2020, 03:39:17 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो