logo-image

जम्मू-कश्मीर: कोरोना से हुई मौतों के अंतिम संस्कार के लिए तय नहीं जगह, मचा बवाल

जम्मू प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल यहां कोरोना से हो रही मौत के अंतिम संस्कार के लिए जगह तय ना किए जाने से बड़ा मामला सामने आया है

Updated on: 02 Jun 2020, 05:15 PM

जम्मू-कश्मीर:

जम्मू प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल यहां कोरोना से हो रही मौत के अंतिम संस्कार के लिए जगह तय ना किए जाने से बड़ा मामला सामने आया है. जम्मू के डोमाना इलाक़े में COVID से सोमवार को हुई मौत के बाद मंगलवार को अंतिम संस्कार के दौरान लोगों ने प्रशासन और परिजनों पर हमला किया. हमले के बाद परिजनों को आधे जले हुए शव के साथ वापिस लोटना पड़ा.

कल जम्मू के मेडिकल कोलेज में करोना के सम्पर्क में आने से क डोडा ते 72 साल के मरीज की मौत हो गई थी. अब तक जम्मू में कोरोना से 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि जम्मू-कश्मीर में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें: इंपोर्ट कम करने के लिए नए लक्ष्य तय किए जाने की जरूरत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

बता दें, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8,171 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,98,706 हो गई. वहीं इस खतरनाक वायरस से 204 और लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5,598 हो गया. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अभी 97,581 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 95,526 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है.

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई गई थी : सूत्र

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 48.07 फीसदी मरीज स्वस्थ हुए हैं. सोमवार सुबह से अब तक 204 लोगों की मौत हुई है जिनमें से सबसे ज्यादा 76 मौतें महाराष्ट्र में हुई. इसके बाद दिल्ली में 50, गुजरात में 25, तमिलनाडु में 11 लोगों की मौत हुई. पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में आठ-आठ लोगों की मौत हुई. इसके अलावा तेलंगाना में छह, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में चार-चार तथा बिहार और जम्मू-कश्मीर में तीन-तीन, आंध्र प्रदेश में दो और हरियाणा, कर्नाटक, केरल और उत्तराखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

(भाषा से इनपुट)