logo-image

J&K: श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर IED बम मिलने से मचा हड़कंप, हाई अलर्ट पर पूरा इलाका

J&K: जम्मू-कश्मीर में आंतकी लगातार अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर IED बम मिलने की खबर सामने आई है.

Updated on: 27 Dec 2023, 10:26 AM

highlights

  • श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर मिला IED बम
  • पूरे इलाके में जारी किया हाई अलर्ट
  • घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार हमला करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच घाटी में श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर मिली संदिग्ध चीज की पहचान कर ली गई है. बताया जा रहा है कि लवीपोरा इलाके में आईईडी बम मिला है. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. आईईडी बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर गया है और बम को डिफ्यूज करने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Israeli Embassy Blast: इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट, पुलिस के हाथ लगी चिट्ठी, CCTV में दिखे संदिग्ध

सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेरबंदी कर ली है. बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए हमले के बाद घाटी में सेना हाई अलर्ट पर है. इस हमले के बाद से लगातार आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इसी बीत 24 दिसंबर को आतंकियों ने मस्जिद में अजान देते वक्त एक रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर की गोली मारकर हत्या कर दी. ये घटना बारामूला जिले के गेंटमुल्ला इलाके में सामने आई. आतंकियों ने सेवानिवृत्त एसएसपी मोहम्मद शफी पर तब गोली चला दी जब वह मस्जिद में फजर की अजान दे रहे थे. इस घटना से पहले आतंकियों ने 21 दिसंबर को पुंछ जिले में सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था. इस हमले में 4 जवान शहीद हो गए थे.

इस हमले की समीक्षा के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री सुबह साढ़ें 11 बजे जम्मू पहुंचेंगे. उसके बाद वह राजौरी जाएंगे. इस दौरान वह हमले वाली जगह का भी जायजा लेंगे. इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कमांडरों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें: Fog In Delhi: कोहरे से ढका दिल्ली एनसीआर, 100 फ्लाइट्स रद्द, 50 से ज्यादा ट्रेनें लेट

पुंछ हमले में पाकिस्तान-चीन का भूमिका

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान और चीन की भूमिका के बारे में भी पता चला है. खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक इस आतंकी हमले में चीन निर्मित हथियारों का इस्तेमाल किया गया. बताया जा रहा है कि पीएएफएफ और टीआरएफ जैसे शैडो आतंकी संगठन चीन निर्मित हथियारों का ही इस्तेमाल कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पुंछ हमले में चीनी हथियारों के अलावा बॉडी सूट, कैमरे और कम्युनिकेशन डिवाइस का भी प्रयोग किया गया था. सुरक्षा बल लगातार आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें: घने कोहरे का कहर, आगरा एक्सप्रेसवे पर तीन बसों समेत 12 वाहनों की टक्कर, 4 की मौत, दर्जनों घायल