logo-image

Fog In Delhi: कोहरे से ढका दिल्ली एनसीआर, 100 फ्लाइट्स रद्द, 50 से ज्यादा ट्रेनें लेट

Fog In Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में कोहरे की चादर ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. विजिब्लटी बिल्कुल जीरो है. जिसकी वजह से सैंकड़ों फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा, साथ ही ट्रेनों का भी हाल यही है.

Updated on: 27 Dec 2023, 11:08 AM

highlights

  • कोहरे के चलते विजिबिलिटी लगभग शून्य,वाहनों की रफ्तार भी थमी 
  • हाईवेज पर कई एक्सीडेंट, ट्रेनों के पहिये भी थमे
  • बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया तापमान 

 

नई दिल्ली :

Fog In Delhi NCR: 27 दिसंबर को दिल्ली एनसीआर के लोगों को सर्दी का एहसास हो गया. क्योंकि बुधवार को 11 बजे तक भी राजधानी दिल्ली सहित पूरा एनसीआर घरे कोहरे के चलते ढका है. जिसके चलते लगभग 110 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई. वहीं इतनी ही ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई-कई घंटे लेट चल रही है. दिल्ली एनसीआर में ठंड का सितम जारी है. विजिबिलिटी लगभग जीरो होने की वजह ज्यादातर हवाई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. साथ ही कुछ लेट भी चल रही हैं. दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि पूरे वेस्ट यूपी में कोहरे का यही हाल है. जिसके चलते हाईवेज पर कई हादसों की खबर भी आ रही है. मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. क्योंकि अगले कई दिनों तक यही हाल रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें : 7th pay: अब 50 लाख कर्मचारियों के आएगें अच्छे दिन, बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26000 रुपए

आगमन और उड़ान में देरी
एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक कोहरे की वजह से हवाई उड़ानों और आगमन में लगातार देरी दिखाई दे रही है.  साथ ही ट्रेनों का भी लगभग यही हाल है. ट्रेनों की लगातार हो रही लेट-लतीफी की वजह से स्टेशनों पर भीड़ का आलम है. क्योंकि कोई भी ट्रेन अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच रही है. कई ट्रेनें तो 10-10 घंटे की देरी से चल रही हैं. आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर कम से कम 50 फ्लाइट्स कोहरे की वजह से प्रभावित हुई थीं. हालांकि दिल्ली एयरपोर्ट एडवाइजरी के मुताबिक, " दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी है, लेकिन जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं हैं,,..

7 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा
वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, घरे कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली का तापमान लगातार गिर रहा है. बुधवार को मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में 7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॅार्ड किया गया. सर्दी के चलते लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. मौसम विभाग ने पहले ही राजधानी दिल्ली और एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.दिल्ली एनसीआर में 11 बजे तक की बात करें तो कुछ भी नहीं दिख रहा है विजबल्टी लगभग जीरो ही है.