News Nation Logo

आतंकियों ने कश्मीर में दिया खौफनाक घटना को अंजाम, दिल्ली तक जारी अलर्ट

जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम में आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर फायरिंग की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 12 Aug 2021, 04:41:54 PM
Jammu kashmir

Jammu kashmir (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुलगाम ( Kulgam ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आतंकियो ने BSF के काफिले पर हमला कर दिया है. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ( IGP Kashmir Vijay Kumar ) ने जानकारी देते हुए बताया कि कुलगाम में आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर फायरिंग की. इस दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. उन्होंने बताया कि आतंकियों को घेर लिया गया है, फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

और पढ़ें:Congress का ऑफिशियल Twitter अकाउंट भी Lock, राहुल गांधी से हुई थी शुरुआत

आतंकियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी

जानकारी के अनुसार यह घटना तब घटी जब सीमा सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही था, तभी आतंकियों ने अचानक जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मालपोरा काजीगुंड के पास श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर दिया. इस बीच तीन आतंकियों के फंसे होने की बात सामने आ रही है. आपको बता दें कि इससे पहले 10 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक ग्रेनेड हमले में 10 नागरिक घायल हो गए थे. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने शहर के अमीरा कदल इलाके में व्यस्त हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका, लेकिन यह लक्ष्य से चूक गया और सड़क पर विस्फोट हो गया, जिसमें 10 नागरिक घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. ग्रेनेड विस्फोट के तुरंत बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. उपस्थित डॉक्टरों ने एक घायल की स्थिति को गंभीर बताया है, जबकि अधिकांश अन्य को मामूली चोटें आई.

इसे भी पढ़ें:इसलिए असफल रहा ISRO का EOS-03 लांच, जानें तकनीकी पहलू

एक हेड कांस्टेबल की मौत

वहीं, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में पुलिस लाइन के अंदर कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प में एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार देर शाम कठुआ जिले में डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन (डीपीएल) के अंदर ड्यूटी से लौटने के बाद कुछ पुलिसकर्मियों की आपस में झड़प हो गयी. झड़प के दौरान एक कांस्टेबल ने गोली चला दी, जिसमें हेड कांस्टेबल मुहम्मद यूनुस की मौत हो गई। सूत्रों ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. झड़प के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

First Published : 12 Aug 2021, 04:09:39 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो