logo-image

अब Congress का ऑफिशियल Twitter अकाउंट भी Lock, राहुल गांधी से हुई थी शुरुआत

अब जानकारी मिली है कि कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी लॉक कर दिया गया है.

Updated on: 12 Aug 2021, 11:32 AM

highlights

  • ट्विटर ने कांग्रेस का ऑफिशियल अकाउंट भी किया लॉक
  • राहुल गांधी के खिलाफ की गई थी पहली कार्रवाई
  • फिर सुरजेवाला समेत 5 नेताओं के अकांउट पर चोट

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट निलंबित किए जाने के बाद बीते दिनों पांच अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के ट्विटर अकाउंट पर भी ऐसी ही कार्रवाई की गई है. अब जानकारी मिली है कि कांग्रेस पार्टी का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी लॉक कर दिया गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने बुधवार देर रात दावा किया था कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गयी है. पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं. इससे पहले ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड होने के दावे को खारिज किया था.

एनसीपीसीआर ने राहुल के ट्वीट का लिया था संज्ञान
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ेंः हिमाचल हादसा: किन्नौर में भूस्खलन की चपेट में आकर अबतक 13 की मौत, बचाव कार्य जारी

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर एक्शन
इससे पहले कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से 'लॉक' किया गया है. फिर पार्टी ने दावा किया कि उसके नेता राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से 'निलंबित' यानी सस्‍पेंड कर दिया गया है, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने इस दावे को खारिज कर दिया. उसने कहा कि 'यह अकाउंट अभी सेवा में बना हुआ है.' इसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का अकाउंट अस्थायी रूप से 'लॉक' किया गया है. ट्विटर की इस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेसी नेताओं ने ट्विटर के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था.