logo-image

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों में मिली कामयाबी, श्रीनगर से पकड़ा अल-बद्र का हाइब्रिड आतंकी, विस्फोटक बरामद

Terrorist Arrest From Srinagar: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर से आतंकी संगठन अल-बद्र से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है.

Updated on: 30 Jul 2023, 09:35 AM

highlights

  • श्रीनगर से अल-बद्र का हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार
  • हथियार और गोला-बारूद बरामद
  • कई आतंकी गतिविधियों में रहा है शामिल

New Delhi:

Terrorist Arrest From Srinagar: घाटी में शांति लाने के लिए सुरक्षबलों की कोशिश जारी है. इसी बीच सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल-बद्र से जुड़े एक हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया है. जिसके बार से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. इस आतंकी के पकड़े जाने से घाटी में एक और बड़ी आतंकी कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, इस आतंकी को 29 जुलाई को श्रीनगर के बटमालू इलाके से गिरफ्तार किया गया है. इस आतंकी की पहचान अरफत यूसुफ के रूप में हुई है, जो पुलवामा के राजपुरा का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: बिना मैच खेले ही छाए विराट कोहली, जीत लिया सबका दिल, आप भी देखें VIDEO  

पुलिस को उसके कब्जे से एक पिस्टल, 20 राउंड जिंदा गोलियां और 2 मैगजीन समेत हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई हैं. पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस टीम ने अरफत यूसुफ को गिरफ्तार किया है.

आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है यूसुफ

पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किया गया आतंकी यूसुफ दक्षिण कश्मीर रेंज में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. जो अपने नापाक मंसूबों के साथ श्रीनगर आया था. पुलिस उस पर लगातार नजर रखे हुए थी,  लेकिन पुलिस की मुश्तैदी के चलते किसी बड़ी वारदात से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आतंकी के खिलाफ बटमालू पुलिस स्टेशन में यूएपीए समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: Russia: रूस की राजधानी मॉस्को पर यूक्रेन ने किया ड्रोन हमला, रशियन आर्मी ने की जवाबी कार्रवाई, एयर ट्रैफिक सस्पेंड

पुलिस ने एक बयान में कहा कि ये आतंकी पहले भी सुरक्षाबलों पर हमला कर चुका है. जो  राजपोरा में सीआरपीएफ वाहन और फिर राजपोरा पुलवामा के हवल में सीआरपीएफ/आरआर कैंप पर- ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल था. इसके अलावा वह साल मार्च में आतंकियों से जुड़े पोस्टर चिपकाने के मामले में भी शामिल था. यूसुफ के खिलाफ पहले भी कई आतंकी मामले दर्ज हैं.