logo-image

Jammu-Kashmir : बॉर्डर पार 300 से ज्यादा आतंकी मौजूद, अलर्ट मोड पर BSF

Jammu-Kashmir : अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना ने चीनी सेना को करारा जवाब दिया है, लेकिन इस बीच जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ अलर्ट मोड में है.

Updated on: 15 Dec 2022, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Jammu-Kashmir : अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय सेना ने चीनी सेना को करारा जवाब दिया है, लेकिन इस बीच जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ अलर्ट मोड में है. बीएसएफ के पास इस तरह के पुख्ता इनपुट हैं कि बॉर्डर पार 300 से ज्यादा आतंकवादी मौजूद हैं और उनका मकसद पाकिस्तान की सेना की मदद से घुसपैठ कर बड़े हमले को अंजाम देना है. चीन और भारत में चल रही तनातनी का पाकिस्तान फायदा न उठा ले, इसको देखते हुए बीएसएफ ने अपनी निगरानी को बड़ा दिया है. 

यह भी पढ़ें : क्या नीरव मोदी को भारत वापस आना होगा? ब्रिटेन की SC में प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका खारिज

बीएसएफ ने बॉर्डर पर अपनी नई रणनीति के तहत 3 लियर सुरक्षा घेरा तैयार किया है. बॉर्डर पर जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं. साथ ही सैनिक फेंसिंग पर स्थित नाका प्वाइंट से पाकिस्तान की तरफ पैनी नजर रख रहे हैं. बीएसएफ बॉर्डर के संवेदनशील इलाकों में एंबुश लगा रही है. एंटी टनलिंग ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. खासतौर पर पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन पर नजर रखी जा रही है. 

बीएसएफ के पास इस तरह के इनपुट हैं कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठन खासतौर पर लश्कर, जैश, हिजबुल मुजाहिद्दीन और अल बद्र पहाड़ों में हुई बर्फबारी के बाद अपनी घुसपैठ के मकसद को जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर, राजौरी और पुंछ के इलाकों से अंजाम दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Delhi Acid Attack: आरोपियों ने एक ऑनलाइन पोर्टल से खरीदा था तेजाब, कंपनी को नोटिस जारी

बीएसएफ के पास इस तरह की पुख्ता जानकारी है कि पाकिस्तान की तरफ आतंकी संगठनों के ट्रैनिंग कैंप मौजूद हैं, जहां से लगातार आतंकियों को लॉन्च पैड पर भेजने की कोशिश की जा रही है. यही कारण है कि बीएसएफ बॉर्डर के हर हिस्से में एरिया डोमिनेशन का काम कर रही है. साथ ही साथ सुरक्षा उपकरणों की मदद से पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखी जा रही है.