logo-image

Delhi Acid Attack: आरोपियों ने एक ऑनलाइन पोर्टल से खरीदा था तेजाब, कंपनी को नोटिस जारी

Delhi Acid Attack : देश की राजधानी दिल्ली में एक 17 वर्षीय छात्रा पर तेजाब फेंकने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस केस में दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 15 Dec 2022, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Delhi Acid Attack : देश की राजधानी दिल्ली में एक 17 वर्षीय छात्रा पर तेजाब फेंकने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस केस में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि छात्रा से ब्रेकअप होने के बाद उसके पड़ोसी युवक ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है. इस बीच ये पता चला है कि आरोपियों ने एक आनलाइन पोर्टल (online portal) से तेजाब (Acid) खरीदा था.

यह भी पढ़ें : India China Clash: सीमा पर सेना इकट्ठा कर रहा चीन: Pentagon

दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने छात्रा पर हमला करने के लिए एक आनलाइन पोर्टल से तेजाब मंगवाया था. इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने आनलाइन कंपनी को नोटिस जारी किया है. द्वारका इलाके में दिनदहाड़े छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले आरोपियों की पहचान पीड़िता की बहन ने कर ली थी. इस वारदात को अंजाम देने में मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा के साथ उसके साथी हर्षित और वीरेंद्र शामिल थे.

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh: बाहुबली मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में 10 साल की सजा, लगा जुर्माना

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीड़िता और मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा के बीच पहले से दोस्ती थी. एक माह पहले ही दोनों के बीच दोस्ती टूट गई थी. अब लड़के से पीड़िता नहीं करना चाहती थी. इससे नाराज होकर सचिन ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा पर एसिड करने की प्लानिंग बनाई थी. आपको बता दें कि द्वारका में बुधवार सुबह करीब 7 बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. इसके बाद पुलिस ने छात्रा को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया है. हालांकि, पुलिस ने आनन-फानन में तीनों बालिग आरोपियों को पकड़ कर पूरे मामले से पर्दा उजागर कर दिया है.