logo-image

Jammu and Kashmir : श्रीनगर में CRPF टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल हैं. साथ ही कहा कि इस हमले में लश्कर शामिल है.

Updated on: 25 Mar 2021, 06:03 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया
  • लवेपोरा में सीआरपीएफ पार्टी पर हमला किया और सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की
  • आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें 2 जवान घायल हो गए हैं

 

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. गुरुवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके लवेपोरा में सीआरपीएफ पार्टी पर हमला किया और सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल हैं. साथ ही कहा कि इस हमले में लश्कर शामिल है. आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें 2 जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें : मनी लॉन्ड्रिंग केस में महबूबा मुफ्ती श्रीनगर में ED के सामने पेश हुई

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ (CRPF) के पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया है. शुरुआत में जानकारी मिली कि हमले में दो जवान शहीद हो गये हैं और दो अन्य जवान घायल हुए हैं. बाद में बताया गया कि एक जवान शहीद हुआ है और तीन अन्य जवान घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि लावापोरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) एक पार्टी तैनात की गयी थी. तभी बाइक पर सवार होकर कुछ आतंवादी हथियारों के साथ मौके पर पहुंचे और सीआरपीएफ (CRPF) पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें : TMC नेता का विवादित बयान, मुसलमान एक हो जाए तो हम 4 नए पाकिस्तान बना सकते हैं

इस फायरिंग में चार जवान घायल हो गये. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. इलाज के क्रम में ही एक जवान शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) एक साथ मिलकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च अभियान चला रही है. बताया जा रहा है कि यह हमला लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने किया है.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने कहा- भारत में दो प्रधान, दो निशान, दो संविधान नहीं चलेगा