logo-image

सीएम योगी ने कहा- भारत में दो प्रधान, दो निशान, दो संविधान नहीं चलेगा

सीएम योगी ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में रोजगार नहीं देती हैं. रेलवे लाइन नहीं बनने देती. आपको दीदी से 10 वर्षों का हिसाब पूछना चाहिए. दीदी दो साल पहले दुर्गा पूजा को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया था.

Updated on: 25 Mar 2021, 05:52 PM

highlights

योगी ने कहा कि यह स्वामी विवेकानंद की धरती है जिन्होंने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू है

'रेलवे लाइन नहीं बनने देती. आपको दीदी से 10 वर्षों का हिसाब पूछना चाहिए'

'बंगाल की धरती ने मंदिर निर्माण के लिए जो योगदान आपने दिया है उसका धन्यवाद देने आया हूं'

मिदनीपुर:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. सीएम योगी ने यहां सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. योगी ने कहा कि यह स्वामी विवेकानंद की धरती है जिन्होंने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू है. ये बंगाल की धरती है प्रेरणा की धरती है. सीएम योगी ने कहा कि श्याम  प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक भारत में दो प्रधान, दो निशान, दो संविधान नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में यहां क्यों गरीबों को लाभ क्यों नहीं मिलता है. हमने 40 लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराया है.

यह भी पढ़ें : मनी लॉन्ड्रिंग केस में महबूबा मुफ्ती श्रीनगर में ED के सामने पेश हुई

सीएम योगी ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में रोजगार नहीं देती हैं. रेलवे लाइन नहीं बनने देती. आपको दीदी से 10 वर्षों का हिसाब पूछना चाहिए. दीदी दो साल पहले दुर्गा पूजा को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया था तब हाइकोर्ट ने पूछा था कि जब उतर प्रदेश में हो सकता है तब यहां क्यों नहीं. आज से 14 वर्ष पहले इसी नंदीग्राम में कम्युनिस्ट सरकार ने कितनी बड़ी हिंसा की थी. ममता दीदी आप गौ हत्या पर प्रतिबंध नहीं लगा सकती है क्योंकि उनको अपने वोट बैंक की चिंता है. हम लोगो ने सरस्वती पूजा, दुर्गा पूजा करने की छूट दी. सिंगापुर जाए या अंडमान जाते है तो एक ही आवाज़ ही गूंजती है तुम मुझे खून दो मई तुम्हें आज़ादी दूंगा.

यह भी पढ़ें : Jammu and Kashmir : श्रीनगर में CRPF टीम पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

कोठारी बंधुओं ने बंगाल में ही जन्म लिया था जिन्होंने राम मंदिर आंदोलन में शहीद हुए थे उनका स्मारक अयोध्या में बना है राम का विरोध ममता दीदी बंगाल में में करती है. बंगाल की धरती ने मंदिर निर्माण के लिए जो योगदान आपने दिया है उसका धन्यवाद देने आया हूं.