News Nation Logo
Banner

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ आया हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का लापता आतंकी

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने मंगलवार को हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी तनवीर हुसैन को चाइनीज पिस्‍टल के साथ धर दबोचा. उसकी गिरफ्तारी डोडा जिला के गुंडाना के टेंटाना इलाके से हुई.

By : Sunil Mishra | Updated on: 05 May 2020, 01:28:28 PM
Terrorist

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के हाथ आया हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी (Photo Credit: News Nation)

डोडा:

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस (Jammu kashmir Police) ने मंगलवार को हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन (Hizb Ul Muzahiddin) के एक आतंकी तनवीर हुसैन (Tanveer Hussain) को चाइनीज पिस्‍टल के साथ धर दबोचा. उसकी गिरफ्तारी डोडा जिला के गुंडाना के टेंटाना इलाके से हुई. बताया जा रहा है कि पुलिस ने आतंकी तनवीर हुसैन के बहनोई के साथ तीन अन्‍य लोगों को भी धर दबोचा है. उनसे पूछताछ की जा रही है. तनवीर हुसैन पिछले दो महीनों से लापता था. पुलिस और सेना दोनों उसकी तलाश कर रहे थे और आज उसे टांटना इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें : शराब के लिए लंबी लाइन को लेकर आमने-सामने आ गए रामगोपाल वर्मा और सोना मोहापात्रा

तनतना गुंदना डोडा निवासी आतंकी तनवीर से पूछताछ की जा रही है कि वह संगठन के लिए कौन सा काम करता था? डोडा में जैश सहित अन्य आतंकी संगठनों का नेटवर्क कहा-कहां फैला है?

यह भी पढ़ें : Boys Locker Room: लड़कियों की अश्‍लील फोटो डालकर चैटिंग करने के केस में 10वीं का छात्र पकड़ा

मंगलवार सुबह करीब 6 बजे डोडा पुलिस को सूचना मिली कि तनवीर को तनतना गांव में देखा गया है. पुलिस और सेना के दल ने गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. करीब एक घंटे की तलाशी में पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला. उसके कब्जे से एक चाइनीज पिस्तौल, 10 राउंद भी बरामद हुए हैं. तनवीर फरवरी से फरार है.

पुलिस को पहले ही सूचना मिल गई थी कि तनतना में रहने वाला तनवीर आतंकवादियों के लिए काम करता है. पुलिस उसे पकड़ती, इससे पहले वह लापता हो गया था. बाद में पता चला कि आतंकियों से जा मिला है और आतंकी वारदातों को अंजाम देने में भी उसका हाथ है. पुलिस के अनुसार, तनवीर की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बहुत बड़ी सफलता है. 

First Published : 05 May 2020, 01:15:20 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो