logo-image
लोकसभा चुनाव

Boys Locker Room: लड़कियों की अश्‍लील फोटो डालकर चैटिंग करने के केस में 10वीं का छात्र पकड़ा

दिल्‍ली पुलिस की साइबर सेल ने इंस्टाग्राम पर बॉयज़ लॉकर रूम ग्रुप के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 10वीं के एक छात्र को हिरासत में भी लिया गया है.

Updated on: 05 May 2020, 11:55 AM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली पुलिस की साइबर सेल (Delhi Police Cyber Cell) ने इंस्टाग्राम पर बॉयज़ लॉकर रूम (Boys Locker Room) के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 10वीं के एक छात्र को पकड़ भी लिया गया है. बता दें कि ग्रुप में कुछ नाबालिग बच्‍चे लड़कियों को लेकर अश्लील चैटिंग कर रहे थे. उनकी अश्लील फोटो डालकर उन्हें सबक सिखाने और रेप करने की धमकी दे रहे थे. एक ट्विटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसके बाद यह मामला सामने आया. फिलहाल यह ग्रुप इंस्टाग्राम पर डीएक्टिवेट कर दिया गया है. आईटी एक्ट 66 और 67A और IPC की धाराओं के तहत इस मामले में केस भी दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने इंस्टाग्राम को लेटर लिख ग्रुप से जुड़े डिटेल भी मांगे हैं.

 यह भी पढ़ें : खबरदार! 50,000 पहुंचने वाला है कोरोना पीड़ितों की संख्‍या, अब तक जा चुकी है इतने लोगों की जान

इस मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 10वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है. पता चला है कि इंस्टाग्राम पर ग्रुप बनाकर लड़कियों के बारे में अश्लील चैट और फोटो शेयर करने वाले ज्यादातर छात्र एक ही प्राइवेट स्कूल से हैं. जिस छात्र को हिरासत में लिया गया है, उसने अपनी फ्रेंड का फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था जिस पर अश्लील चैट की जा रही थी. उसके खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. इंस्टाग्राम पर यह ग्रुप बीते मार्च महीने में एक्टिवेट हुआ था.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में कहा, 'इंस्टाग्राम पर "boys locker room" ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे. यह हरकत एक घिनौनी, आपराधिक और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है. इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए. इस मामले में एक कड़ा संदेश देने की ज़रूरत है. यह बहुत डराने वाला है आयोग ने इंस्टाग्राम और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है.'

यह भी पढ़ें : मौलाना साद को कभी भी गिरफ्तार कर सकती है दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच 

इस संबंध में साइबर सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला सामने आने के बाद केस दर्ज किया गया है. इंस्टाग्राम से बॉयज लॉकर रूम चैट बॉक्स के बारे में जानकारी मांगी गई है. सब कुछ प्राथमिक चरण में है. इसलिए आरोपियों के प्रोफाइल के बारे में जानकारी नहीं मिली है.