News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल इलाके में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jun 2021, 11:27:25 PM
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir (Photo Credit: ANI)

highlights

  • शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया
  • पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने इलाके का घेराव किया तलाशी अभियान शुरू किया
  • आतंकवादियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, सुरक्षाबलों ने दिया जवाब

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल इलाके में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. पुलिस ने कहा कि "शोपियां में एक अज्ञात आतंकवादी मुठभेड़ में मारा गया है." पुलिस ने कहा, "ऑपरेशन चल रहा है." पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने इलाके का घेराव किया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने सेना पर फायरिंग कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जिसमें एक आतंकवादी मारा गया.

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार को पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने कहा कि 20/21 जून की रात के दौरान, सोपोर पुलिस द्वारा सोपोर के गुंडीब्रथ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सीआरपीएफ और सेना द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मुंबई मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एक गिरफ्तार

पुलिस ने कहा, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया. हालांकि, उन्होंने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में एक मुठभेड़ हुई। दोतरफा गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि अगली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए. मारे गए आतंकवादियों की पहचान डंगरपोरा सोपोर के मुदासिर अहमद पंडित उर्फ मुदासिर, ब्रथ कलां के खुर्शीद अहमद मीर और पाकिस्तानी आतंकवादी अब्दुल्ला उर्फ असरार के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा, मारे गए सभी आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे, जबकि मुदासिर पंडित उत्तरी कश्मीर के लिए लश्कर का कमांडर था. 

First Published : 23 Jun 2021, 06:05:42 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.