News Nation Logo

कुलगाम के CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों की पहचान जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष पुलिस अधिकारी मुजफ्फर अली और सीआरपीएफ की 119वीं बटालियन के कांस्टेबल लोकेश शर्मा तथा कांस्टेबल खुर्शीद खान के रूप में हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Aug 2020, 12:21:17 AM
crpf camp

सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों द्वारा किए गए आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के दो जवानों के शहीद होने के बाद सुरक्षाबलों ने हमलावरों का पीछा किया और मुठभेड़ में उनमें से दो को मार गिराया. पुलिस ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तीसरे आतंकवादी के खिलाफ अभियान जारी था. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान सज्जाद हैदर के रूप में हुई है. दिलबाग सिंह ने बताया कि वह उत्तरी कश्मीर में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष आतंकवादी तथा जम्मू कश्मीर के 10 शीर्ष आतंकवादियों में से एक था.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के क्रीरी इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी के शहीद होने के कुछ घंटे बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहीद हुए. सुरक्षाकर्मियों की पहचान जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष पुलिस अधिकारी मुजफ्फर अली और सीआरपीएफ की 119वीं बटालियन के कांस्टेबल लोकेश शर्मा तथा कांस्टेबल खुर्शीद खान के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि शुरुआती जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी घायल हो गया था.

हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने की घेरेबंदी
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान हमलावरों से आमना-सामना हो गया और उनमें से दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान भी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. उनमें से एक की हालत गंभीर बताई जाती है. सिंह ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में शामिल हैदर इस साल जुलाई में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष वसीम बारी तथा उनके दो परिजनों की हत्या में शामिल था.

यह भी पढ़ें-बारामुला में नाका पार्टी पर आतंकी हमला, एक एसपीओ समेत 3 जवान शहीद

तीन आतंकियों ने किया हमला
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों पर तीन आतंकवादियों ने हमला किया. कुमार ने हमले वाली जगह संवाददाताओं से कहा, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तीन आतंकवादी थे जो पास के घने बगीचे से आए और उन्होंने नाके पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें हमारे तीन जवान-सीआरपीएफ से दो और जम्मू कश्मीर पुलिस से एक-शहीद हो गए. उन्होंने कहा, हमने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और तलाश अभियान जारी है. हमें उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही मार गिराएंगे. 

यह भी पढ़ें-श्रीनगरः नौगांव में पुलिस पार्टी पर बड़ा आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद 

आतंकी आम लोगों के बीच छिप जाते हैंः पुलिस महानिरिक्षक
यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादियों ने अपनी रणनीति बदल ली है और अब वे सुरक्षाबलों पर हमले कर घटनास्थल से भाग जाते हैं, पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि यह चिंता का विषय है, लेकिन सुरक्षाबल जल्द ही समस्या का समाधान निकाल लेंगे. उन्होंने कहा, यह चिंता का विषय है. नाकों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या कम होती है, खासकर दूरदराज के क्षेत्रों में जहां आतंकवादी आम लोगों के साथ आकर खुद को छिपा लेते हैं और फिर सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी करते हैं. कई बार हमें नुकसान हुआ है और वे भागने में सफल रहे हैं, लेकिन हम जल्द ही इस तरीके का इलाज ढूंढ़ लेंगे और इस समस्या को खत्म कर देंगे.

First Published : 17 Aug 2020, 11:48:24 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.