News Nation Logo

15 अगस्त से पहले हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, हाई अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकी बॉर्डर के रास्ते घुसपैठ कर 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते है. इस तरह के इनपुट्स लगातार बीएसएफ (BSF) के पास आ रहे है. इनपुट्स आने के बाद बीएसएफ ने पूरी अंतररास्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट (High Alert) जारी

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 04 Aug 2020, 02:49:31 PM
srinagar

15 अगस्त से पहले हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, हाई अलर्ट जारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी बॉर्डर के रास्ते घुसपैठ कर 5 अगस्त से 15 अगस्त के बीच किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते है. इस तरह के इनपुट्स लगातार बीएसएफ (BSF) के पास आ रहे है. इनपुट्स आने के बाद बीएसएफ ने पूरी अंतररास्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया है. जम्मू फ्रंटियर में बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अंतररास्ट्रीय सीमा के उस पार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़े हमले की साजिश करने में लगी है.

यह भी पढ़ेंः सुशांत आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सिफारिश

अंतर राष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों के कई लॉन्चिंग पेड इस समय एक्टिव है. जहां से आतंकी घुसपैठ की फिराक में है. खुफिया जानकारियों को देखते हुए बीएसएफ ने अपने जवानों को 200 किलोमीटर लंबी अंतर राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट मोड में डाल दिया है. हाई अलर्ट के साथ ही बीएसएफ ने पूरी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एरिया डोमिनेशन बढ़ा दिया है. बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर फेंसिंग के साथ लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं. संवेदनशील इलाकों में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ निगरानी की जा रही है. साथ ही इन जगहों पर जवानों की तैनाती को भी बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Ram Mandir Live: अयोध्या के लिए बाबा रामदेव रवाना, बोले- हमारी आंखों के सामने भव्य राम मंदिर का होगा शिलान्यास

टनल के जरिये होने वाली घुसपैठ के मद्देनजर एंटी टनलिंग ऑपेरशन भी पूरे बॉर्डर पर जारी है. खास तौर पर बीएसएफ इस समय पाकिस्तानी ड्रोन्स पर तीखी नज़र रख रही है. दो दिन पहले ही एक ड्रोन कठुआ में स्थनीय लोगो द्वारा देखा गया था. इससे पहले बीएसएफ ने हथियारों से लदे एक पाकिस्तानी ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की थी. ऐसे लगातार आ रहे नए इनपुट के बाद बॉर्डर पर बीएसएफ पूरी तरह से तैयार है और पाकिस्तान की हर नापाक हरकत पर नज़र बनाये हुए है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 02:49:31 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.