logo-image

सुशांत आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत (sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले की बिहार सरकार ने सीबीआई (CBI) जांच कराने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) से सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का निर्देश दिया है.

Updated on: 04 Aug 2020, 12:13 PM

पटना:

सुशांत सिंह राजपूत (sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले की बिहार सरकार ने सीबीआई (CBI)जांच कराने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) से सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह फैसला सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद लिया है.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड लता मंगेशकर पीएम नरेंद्र मोदी से मांगा वादा, PM का आया ये जवाब

सुशांत आत्महत्या मामले में पिछले काफी समय से सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी. मुंंबई में पटना पुलिस के आईपीएस अधिकारी के क्वारंटीन किए जाने के बाद यह मांग और तेज होने लगी कि मुंबई पुलिस इस मामले में बिहार पुलिस को मदद नहीं कर रही है. इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में बिहार के डीजीपी को सीबीआई जांच की अनुशंसा करने को कहा है. माना जा रहा है कि बिहार सरकार शाम तक सीबीआई जांच का आदेश दे सकती है.

यह भी पढ़ेंः कल इतने बजे अयोध्या पहुंचेगे पीएम मोदी, जानें भूमिपूजन से लेकर हर कार्यक्रम की Details

बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में भी एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है कि सुशांत सिंह मामले में अब तक कई ऐसी बातें सामने आई हैं जिसने मुंबई पुलिस की भूमिका शक के दायरे में है. इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए.