logo-image

Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.7 की तीव्रता से कांपी धरती

Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.7 की तीव्रता से कांपी धरती

Updated on: 20 Feb 2024, 08:59 AM

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir Earthquake: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस बार किश्तवाड़ में भूकंप के तेज झटके आए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, मंगलवार सुबह आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.7 मापी गई. भूकंप आने से लोग बुरी तरह से सहम गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि इस भूकंप से अभी तक किसी भी प्रकार के जान या माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Mausam: दिल्ली-NCR में रातभर झमाझम बारिश, जानें कैसा रहेगा आज मौसम

सुबह-सुबह कांपी धरती

भूकंप विज्ञान के लिए राष्ट्रीय केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मंगलवार सुबह 6.36 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. एनसीएस ने एक बयान में कहा कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 मापी गई. ये भूकंप 20 फरवरी की सुबह 06:36 बजे आया. भूकंप की गहराई जमीन के भीतर 5 किमी नीचे थी.

सोमवार को भी कांपी थी घाटी की धरती

बता दें कि इससे पहले कल यानी सोमवार 19 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. ये भूकंप सोमवार शाम कारगिल के लद्दाख क्षेत्र में आया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्टकेल पर 5.2 मापी गई थी. सोमवार रात करीब 9:35 बजे आए इस भूकंप से भी किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का आज जम्मू दौरा, 32,000 करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ